मांगें पूरी नहीं हुईं तो फरवरी से रसोइया संघ करेगा हड़ताल

Kanker News - कांकेर। कृषि उपज मंडी परिसर में रसोइया संघ ने की बैठक। भास्कर न्यूज | कांकेर छग मध्याह्न भोजन रसोइया संघ...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:42 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news if the demands are not met then the union will strike from february
कांकेर। कृषि उपज मंडी परिसर में रसोइया संघ ने की बैठक।

भास्कर न्यूज | कांकेर

छग मध्याह्न भोजन रसोइया संघ नियमितीकरण व मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर रविवार को बैठक की। जिसमें मांग पूरी नहीं होने पर फरवरी माह से आंदोलन करने का फैसला लिया गया। संघ अपनी मांग को लेकर पिछले साल भी अनिश्चितकालीन हड़ताल कर चुका हैं।

रविवार को कृषि उपज मंडी परिसर में रसोइया संघ ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर बैठक की। जिसमें चतुर्थ श्रेणी की भर्ती में रसोइयों को प्राथमिकता देने, अंशकालीन की जगह पूर्णकालीन करने, साल में 13 दिन का आकस्मिक अवकाश देने, 10 महीने की जगह पर 12 माह का मानदेय देने और स्वसहायता समूह द्वारा की जा रही नियुक्तियों पर रोक लगाने की है। इसके लिए संघ जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मांग करेगा। यदि फिर भी मांग पूरी नहीं हुई तो हड़ताल की जाएगी। अपनी मांगो को लेकर संघ ने पूर्व में भी 84 दिन तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की थी। उस समय कांग्रेस नेताओं ने आश्वासन दिया था कि सरकार बनने पर मांगे जरूर पूरी की जाएगी। लेकिन अब तक मांगे पूरी नहीं की गई हैं।

10 दिन में मांग पूरी करने कहा था, अब तक नहीं हुई

संघ के जिलाध्यक्ष टीआर बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार बनने पर 10 दिन में मांग पूरी करने की बात कही थी। लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। मांग पूरी नहीं हुई तो फिर से आंदोलन करेंगे। बैठक में श्याम सुंदर यादव, प्रभा निषाद, राजेंद्री नेताम, श्याम सिंग जैन, सुखराम मरकाम आदि उपस्थित थे।

X
Kanker News - chhattisgarh news if the demands are not met then the union will strike from february
COMMENT