पार्किंग के लिए जगह नहीं, जो है उसमें रख दिया रेत, गिट्टी व छड़

Kanker News - पूरा शहर जगह की कमी के चलते पार्किंग व ट्रैफिक की समस्या से जूझ रहा है। शहर की सकरी सड़कों व गलियों में पैदल चलना...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:05 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news no space for parking which is placed in the sand ballast and rod
पूरा शहर जगह की कमी के चलते पार्किंग व ट्रैफिक की समस्या से जूझ रहा है। शहर की सकरी सड़कों व गलियों में पैदल चलना मुश्किल हो गया है। जो जगह पैदल चलने वालों के लिए बची है उसमें या तो दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है या फिर निर्माण सामग्री रख दी गई है। इससे हमेशा दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है।

पुराना बस स्टैंड में नगर पालिका काम्पलेक्स के सामने ही लोहे के छड़ का बंडल रखा हुआ है। यहां पहुंचने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। भीड़ बढ़ने पर छड़ से राहगीरों को चोट लगने की आशंका बनी रहती है। इसी तरह मस्जिद के सामने भी नगर पालिका काम्पलेक्स के सामने कई महीनों से छड़ का बंडल पड़ा हुआ है, जिसे अब तक नहीं हटाया गया है। यहां भी सड़क किनारे छड़ पड़े होने से वाहन पार्किंग के लिए लोगों को जगह नहीं मिल पा रही है। यहां के बाकी भाग में नो वेडिंग जोन होने के बावजूद लोगों ने ठेले आदि लगा कब्जा कर लिया है। कई मार्गों में भवन निर्माण सामग्री, रेत, गिट्टी, ईंट, छड़ आदि रख दिया गया है। कुछ जगह तो सालों से मलबा पड़ा हुआ है। इन सब के खिलाफ न तो पलिका कार्रवाई कर रही है और न ही सड़क पर पड़े समानों को जब्त किया जा रहा है।

पुराना बस स्टैंड में पार्किंग की जगह लंबे समय से पड़ा हुआ है छड़ का बंडल।

नया बस स्टैंड में खटारा बसें खड़ी होने से परेशानी

शहर का नया बस स्टैंड अब खटारा व कंडम हुए बसों का अड्डा बनता जा रहा है। बस स्टैंड का नियम है कि परमिट में मिले उनकी टाइम के दौरान बसों को स्टैंड में लाया जाए। इसके बाद अन्य समय बसों को अपने गैरेज व निजी पार्किंग स्थल में खड़ा किया जाए। बस संचालक अपनी बसों को पूरे समय नया बस स्टैंड में पार्क कर वहां की सुंदरता को खराब कर रहे हैं। बसों के यहां खड़े होने से कई बार अन्य बसों को खड़े होने जगह नहीं मिलती है। कुछ संचालक शहर के गलियों व सड़कों में बस को खड़े कर रहे हैं।

X
Kanker News - chhattisgarh news no space for parking which is placed in the sand ballast and rod
COMMENT