पीएम आवास अधूरे, सीईओ बोले- 2 माह में पूरा कराएं काम

Kanker News - कांकेर| जिला पंचायत के सीईओ डॉ. संजय कन्नौजे ने अंतागढ़ क्षेत्र के गांवों में हितग्राहियों द्वारा निर्माणाधीन...

Jun 14, 2019, 07:05 AM IST
कांकेर| जिला पंचायत के सीईओ डॉ. संजय कन्नौजे ने अंतागढ़ क्षेत्र के गांवों में हितग्राहियों द्वारा निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास और सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र अंतागढ़ का निरीक्षण किया।

सीईओ ने ब्लॉक के अंदरूनी ग्राम पंचायत हल्बा, सिकसोड़, पोड़गांव, मासपरस, कानागांव, बुलावंड व बोंदानार में प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों रामेश्वर, समरथ, जमुना, विजय एवं रामबत्ती से मिलकर आवास के अधूरा होने के कारणों की जानकारी ली। इस पर जमुना ने बताया कि मिस्त्री द्वारा कार्य में विलंब किया जा रहा है। इस पर सीईओ ने ग्राम पंचायत सचिव, ब्लॉक समन्वयक और आवास मित्र को राज मिस्त्री उपलब्ध कराकर हितग्राहियों का आवास दो महीने के भीतर पूरा कराने कहा।

उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों का भी निरीक्षण कर बच्चों के वजन माप, टीकाकरण एवं पोषण की जानकारी लेते हुए शुद्ध पेयजल, आंगनबाड़ी की साफ-सफाई व स्वच्छता बनाए रखने कहा। मनरेगा के तहत निर्माणाधीन सड़क, डबरी व गोठान के कार्यों का भी निरीक्षण किया और कार्यों में तेजी लाने कहा।

कांकेर। मरीजों से अस्पताल की व्यवस्था की ली गई जानकारी।

सीईओ ने अस्पताल की व्यवस्था भी देखी

सीईओ ने अंतागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला-पुरुष वार्ड, प्रसव कक्ष, एनआरसी सेंटर का अवलोकन किया और अस्पताल में मरीजों से बातचीत कर व्यवस्था की जानकारी ली। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संस्थागत प्रसव के बारे में जानकारी ली। इसमें प्रत्येक महीने में 30 से 40 संस्थागत प्रसव स्वास्थ्य केंद्र में कराए जाने की जानकारी दी गई। सीईओ ने मरीजों का ठीक से ध्यान रखने एवं उनका बेहतर इलाज करने के लिए चिकित्सा स्टॉफ को कहा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना