पुलिस ने बड़गांव में अंजोर रथ से स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को किया जागरूक

Kanker News - चिटफंड कंपनियों, लोन के नाम पर ठगी, फर्जी लाटरी का झांसा, नशे का दुष्परिणाम सहित समाज में फैल रहे अंधविश्वास को लेकर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:00 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news police alerted school children and villagers from anjar rath in badgaon
चिटफंड कंपनियों, लोन के नाम पर ठगी, फर्जी लाटरी का झांसा, नशे का दुष्परिणाम सहित समाज में फैल रहे अंधविश्वास को लेकर जिले के गांव-गांव व हाटाबाजारों में पुलिस की अंजोर रथ पहुंचकर लोगों को जागरूक कर रही है। शनिवार को बड़गांव के साप्ताहिक बाजार में अंजोर रथ पहुंचा। यहां स्कूली बच्चों सहित बाजार आए ग्रामीणों को ठगी सहित अन्य अपराधों के प्रति पुलिस जवानों ने जागरूक किया।

पुलिस लाइन कांकेर के जवान बलदेव कवाची, सुरजीत कोड़ोपी, संत राम जुर्री ने बड़गांव थाना प्रभारी विपिन कुजूर,चोवाराम पटेल एवं थाना स्टाप के साथ मिलकर बाजार भ्रमण कर लोगों को समझाइश दी। लोगों को कोई भी फोन कॉल करने पर अपना बैंक खाता व अन्य संबंधित जानकारी न देने कहा। स्कूली बच्चों को गुड टच और बेड टच के बारे में जानकारी दी गई। बच्चों के माता पिता को बताया गया कि वे बच्चों से स्कूल में हो रही गतिविधियों की जानकारों लेते रहे। सोशल मीडिया में अपने दैनिक कार्यक्रमों को साझा ना करें, सोशल नेटवर्किंग साइट पर कभी भी अपना मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी व्यक्तिगत जानकारी शेयर न करने की समझाइश दी। बाल विवाह एवं दहेज प्रथा एक सामाजिक बुराई है। इसको लेकर कई तरह के दुष्परिणाम सामने आ रहे हैं। थाना प्रभारी विपिन कुजूर ने बताया कांकेर पुलिस इस तरह से अंजोर रथ के माध्यम से घूम-घूम कर लोगों को जागरूक कर रहा है। लोग भी आगे आकर इस महत्वपूर्ण अभियान का हिस्सा बन रहे हैं।

बड़गांव. ग्रामीणों व छात्रों को किया गया जागरूक।

X
Kanker News - chhattisgarh news police alerted school children and villagers from anjar rath in badgaon
COMMENT