स्कूली वाहनों काे भी चुनाव में लगाया, छात्र हो रहे परेशान

Kanker News - कांकेर| लोकसभा चुनाव में मतदान दलों को भेजने बड़ी संख्या में यात्री वाहनों का अधिग्रहण किया है। अचानक बसों की...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:01 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news school vehicles are also included in the election students are upset
कांकेर| लोकसभा चुनाव में मतदान दलों को भेजने बड़ी संख्या में यात्री वाहनों का अधिग्रहण किया है। अचानक बसों की संख्या आधी होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बसों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है।

इसके अलावा स्कूल बसों का भी अधिग्रहण किया गया है जिससे पिछले दो दिन से छात्र समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहे। मतदान दलों को भेजने के लिए 14 अप्रैल से वाहनों का अधिग्रहण परिवहन विभाग ने शुरू कर दिया गया था। जिले में कुल 132 रूट के लिए वाहनों की जरूरत थी। इसके अलावा रिजर्व रखने के लिए 10 फीसदी अतिरिक्त वाहन लिए गए। विभाग अबतक डेढ़ सौ यात्री वाहनों का अधिग्रहण कर चुका है। इसमें 60 तो सिर्फ यात्री बसें हैं। इसके अलावा स्कूल बस, टैक्सी के रूप में चलाए जा रहे छोटे चार पहिया वाहन के अलावा कुछ ट्रक भी शामिल हैं। वाहनों के अधिग्रहण से जिले के सभी प्रमुख मार्गों में यात्री वाहनों की कमी आ गई है।

बसस्टैंड पर यात्रियों को वाहनों का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। बसें भरीं आ रही हैं। स्कूल चल रहे है परीक्षाएं भी हैं। स्कूल बस अधिग्रहण से छात्रों की समस्या बढ़ गई है। पालकों को ही बच्चों को छोड़ने जाना पड़ रहा है। 20 अप्रैल के बाद ही व्यवस्था वापस ठीक हो पाएगी। जिला परिवहन अधिकारी ऋषभ नायडु ने बताया जिले में कुल 132 रूट तय किए गए हैं। इसके लिए 132 वाहन के अलावा अतिरिक्त वाहन को अधिग्रहण कर लिया गया है। चुनाव संपन्न होने के बाद इन्हें छोड़ दिया जाएगा।

कांकेर। यात्री वाहनों के अधिग्रहण होने से बसों में बढ़ी भीड़।

विवाद भी हो रहे

वाहन अधिग्रहण करनेे के दौरान भी बस संचालक बसों को छोड़ने कहते रहे। इसके बाद परिवहन विभाग द्वारा बसों को अधिग्रहित करते उसमें नोटिस चस्पा कर दिया गया था। कुछ बस संचालक नोटिस लगे होने के बाद भी सवारी भरने की कोशिश करते रहे। मंगलवार सुबह हबीबा ट्रेवल्स की बस अधिग्रहित किए जाने के बावजूद सवारी भरकर नगरी के लिए रवाना हो गई थी। इसे बरदेभाटा चौक में परिवहन विभाग व यातायात विभाग ने रोका। बस को वापस लाने पर संचालक के साथ विवाद की स्थिति बनी। बस की जगह उसी क्षमता की दूसरी एक अन्य बस उपलब्ध कराने के बाद छोड़ा गया।

X
Kanker News - chhattisgarh news school vehicles are also included in the election students are upset
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना