झूल रहे हैं बिजली तार, वाहन गुजरते वक्त करंट का खतरा

Kanker News - गांवों के साथ शहर में जगह-जगह बिजली के तार नीचे की ओर झुक गए हैं। बड़ी गाड़ियों के आने-जाने के दौरान करंट का खतरा रहता...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:01 AM IST
Kanker News - chhattisgarh news swinging electric wire danger of current while driving
गांवों के साथ शहर में जगह-जगह बिजली के तार नीचे की ओर झुक गए हैं। बड़ी गाड़ियों के आने-जाने के दौरान करंट का खतरा रहता है। कई बार बिजली तार गाड़ियों के संपर्क में आने से टूट जाते हैं। ग्रामीण विद्युत विभाग से कई बार तार को ऊपर करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है।

ग्राम कोकपुर से लाल माटवाड़ा मार्ग में कुछ जगह बिजली तार काफी नीचे है। कोकपुर में अभी तक तीन बार यहां बिजली तार टूट चुका है। यहां गत वर्ष नवंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान बिजली तार टूटा था। ग्रामीणों ने जनदर्शन के साथ लोक सुराज मेें बिजली तार ऊंचा करने की मांग की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। कोकपुर की कंचन सोनकर, अंकहलीन सोनकर, दोलेश जैन, चुनेश्वर ने कहा विद्युत विभाग के साथ अन्य जगह मांग कर चुके हैं।

कोड़ेजुंगा में पेड़ से सटा है बिजली तार: कोड़ेजुंगा में कई जगह बिजली तार पेड़ों की टहनियों से होकर गुजरा है। बारिश से पहले मेंटनेंस किया जाता है, लेकिन तेज हवा के चलते तारों के टकराने से चिंगारी निकलती है। पूर्व सरपंच ममता नेताम, ग्रामीण प्रहलाद कचलाम ने कहा गांव में कई जगह बिजली तार पेड़ की टहनी से होकर गया है।

अलबेलापारा वार्ड में झूल रहे सर्विस वायर

अलबेलापारा वार्ड के मुख्य मार्ग में भी जगह-जगह बिजली के सर्विस वायर झूल रहे हैं। कई बार बड़ी गाड़ियों के आने-जाने के दौरान बिजली सर्विस वायर टूटने की घटना हो चुकी है। वार्डवासियों ने तार ऊंचा करने की मांग की है। वार्ड के कोमल जैन ने कहा कई जगह बिजली तार काफी नीचे है, जिससे बिजली तार टूटने की घटना हो चुकी है।

कांकेर। अलबेलापारा वार्ड में सर्विस वायर झूल रहे।

झूले रहे बिजली तारों को ऊंचा कराएंगे: सहायक यंत्री

विद्युत उपसंभाग सहायक यंत्री एलएन कंवर ने कहा जिन गांवों में बिजली तार नीचे है उन्हें ऊंचा करने की योजना है। इस दिशा में काम किया जाएगा। गांवों में जहां बिजली तार पेड़ की टहनियों से लगे हैं वहां मेंटनेंस काम बारिश से पहले किया जाएगा।

बांस से तार को ऊंचा कर काम चला रहे चालक

भीरावाही में सिंदुरी नदी तट से लगे खेत जाने के मार्ग में बिजली तार नीचे झुका हुआ है। नदी तट में पिचिंग निर्माण किया गया तब मेड़ काफी ऊंची हो गई और बिजली तार नीचे हो गए। कई जगह बिजली खंभे की जरूरत है। खंभे नहीं होने से बांस लगाकर काम चलाया जा रहा है। बांस के तेज बारिश व अंधड़ में गिरने का खतरा रहता है। ग्राम भीरावाही के किसान नकुलराम सोनवानी, गोवर्धन जैन, भगवानसिंह जैन ने कहा नदी तट से लगे खेत जाने के मार्ग में बिजली तार काफी नीचे हैं। इससे आने-जाने के दौरान खतरा बना रहता है। मार्ग पर ट्रैक्टर तक नहीं जा पाता। कुछ जगह से तार ऊंचा किया गया है, लेकिन इससे दुर्घटना का खतरा है।

X
Kanker News - chhattisgarh news swinging electric wire danger of current while driving
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना