विज्ञापन

जल संकट, पंचायत ने बिल नहीं भरा तो कटा कनेक्शन

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:26 AM IST

Kanker News - भानुप्रतापपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कुर्री के आश्रित ग्राम घोड़दा में ग्रामीण पेयजल एवं निस्तारी की समस्या...

Kanker News - chhattisgarh news water crisis panchayat does not pay bills cut connections
  • comment
भानुप्रतापपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कुर्री के आश्रित ग्राम घोड़दा में ग्रामीण पेयजल एवं निस्तारी की समस्या से जूझ रहे हैं। पिछले कई माह से मांग करने के बाद भी ग्राम पंचायत इनकी समस्या को दूर नहीं कर रहा है। ग्रामीणों ने बताया ग्राम घोड़दा का एकमात्र तालाब गर्मी आते ही सूखने लगता है।

गांव में पानी सप्लाई के लिए बोर पंप लगा है लेकिन पंचायत द्वारा बिजली बिल जमा नहीं करने के वजह से बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन काट दिया गया है। इसी तरह ग्राम के हैंडपंप भी गर्मी बढ़ने के बाद पानी देना छोड़ देते हैं जिससे गांव वालों को पीने के पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। पीएचई विभाग को सूचना देने पर भी हैंडपंप का सुधार नहीं किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया इन समस्याओं से ग्राम पंचायत के सरपंच व सचिव को कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन गंभीरता से इन समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। ग्राम घोड़दा के चैनसिंह जैन, राजकुमार नाग, अनिल गावड़े, रूद्र प्रताप साहु, गंभीर जैनए, नोमेश साहु आदि ग्रामीणों ने पेयजल व निस्तारी की समस्या से शीघ्र निजात दिलाने की मांग की है।

X
Kanker News - chhattisgarh news water crisis panchayat does not pay bills cut connections
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन