--Advertisement--

सरकार ही भ्रष्ट इसलिए मोदी यहां नहीं करते भ्रष्टाचार की बात: राहुल

राहुल गांधी ने अपने दो दिनी छग दौरे के दूसरे दिन शनिवार को चारामा में चुनावी सभा की। उन्होंने संबोधन की शुरुआत छग...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:30 AM IST
Kanker - government is corrupt so why does modi not talk about corruption rahul
राहुल गांधी ने अपने दो दिनी छग दौरे के दूसरे दिन शनिवार को चारामा में चुनावी सभा की। उन्होंने संबोधन की शुरुआत छग के चिटफंड घोटाले से करते कहा कि पूरे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छग में भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं बोलते हैं क्योंकि वे जानते हैं यहां उनके पार्टी के मुख्यमंत्री चिटफंड घोटाले में लिप्त हैं, उनका नाम पनामा पेपर्स तक में आ चुका है।

रमन सरकार को 15 साल हो गए लेकिन आज भी प्रदेश के 40 लाख युवा बेरोजगार हैं। मोदी ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने वादा किया था लेकिन छत्तीसगढ़ में ना रोजगार मिला और न नौकरी। उलटा आउटसोर्सिंग के जरिए बाहर के लोगों को रोजगार दे दिया गया। चिटफंड घोटाले में छत्तीसगढ़ की जनता का 5 हजार करोड़ रुपए गायब हो गए। 60 लोगों की मौत हो गई 310 एफआईआर हुई लेकिन किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। राहुल ने कहा कि भाजपा उद्योगपतियों की सरकार है इसीलिए गरीब किसानों की जमीन अधिग्रहण कर उद्योगपतियों को दे देती है। कांग्रेस सरकार में आई तो एेसे हर परिवार को जमीन दी जाएगी जिसके पास जमीन नहीं है। आदिवासियों के अलावा पिछड़ी जातियों के बच्चों के लिए हॉस्टल खोलते छात्रवृत्ति देने की बात कही।

2018

कांकेर। चारामा में सभा में राहुल गांधी का स्वागत करते कांग्रेसी।

कहा- नान घोटाले की जांच क्यों आगे नहीं बढ़ती

छग के नान घोटाले का उल्लेख करते कहा घोटाले की डायरी में कुछ नाम का उल्लेख था जिनके नाम से करोड़ों रुपए दिए गए थे। प्रदेश की भाजपा सरकार को चाहिए की वो जनता को बताए की ये कौन हैं। देश के प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री आमजनता का हक छीनकर अपने 10-15 उद्योगपति मित्रों को दे देते हैं। इससे पहले सभा को टीएस सिंहदेव, गंगा पोटाई, अरविंद नेताम और भूपेश बघेल ने संबोधित किया।

इधर सुप्रियो बोले- भ्रष्टाचार के मामले में ही जमानत पर हैं कांग्रेस अध्यक्ष

पखांजूर/गोंडाहूर| केंद्रीय राज्यमंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को कापसी में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले राहुल गांधी पखांजूर पहुंचे थे और कुछ झूठे वायदे करते प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। वायदे करने और आरोप लगाने वाले राहुल गांधी को अदालत से भ्रष्टाचार के मामले में जमानत मिली हुई है। मां और बेटा दोनों भ्रष्टाचार के मामले में जमानत लेकर घूम रहे हैं पर दूसरों पर झूठा आरोप लगाते उन्हें जरा भी शर्म नहीं आती।

बाबुल ने कहा वे जिस प्रदेश से आए हैं वहां प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। वहां की जनता इस अत्याचार से मुक्ति के लिए भाजपा सरकार बनने कामना कर रही है लेकिन इस प्रदेश का सौभाग्य है की यहां विगत 15 वर्ष से भाजपा सरकार है। भाषण के बाद जनता के अनुरोध पर बांग्ला के साथ साथ कहो ना प्यार है का टाइटल सांग सुनाया। कापसी के रसगुल्लों और बंग समुदाय के लोगों की जमकर तारीफ की। छत्तीसगढ़ी कवि सुरेंद्र दुबे ने कहा अब कांग्रेस की भ्रष्टाचार की लंका में आग लगने का समय आ चुका है। इस देश को संसद में आंख मारने वाला नहीं पाकिस्तान को आंख दिखाने वाला प्रधानमंत्री चाहिए।

पखांजूर। कापसी में सभा को संबोधित करते बाबुल सुप्रियो।

X
Kanker - government is corrupt so why does modi not talk about corruption rahul
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..