• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kanker News
  • चारगांव माइंस को लेकर घंटों चली बैठक बेनतीजा, मंगलवार को फिर चक्काजाम
--Advertisement--

चारगांव माइंस को लेकर घंटों चली बैठक बेनतीजा, मंगलवार को फिर चक्काजाम

भास्कर न्यूज|कांकेर/अंतागढ़ मेटाबोदेली चारगांव माइंस को लेकर उपजे विवाद के निराकरण के लिए प्रबंधन, परिवहन संघ...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:05 AM IST
भास्कर न्यूज|कांकेर/अंतागढ़

मेटाबोदेली चारगांव माइंस को लेकर उपजे विवाद के निराकरण के लिए प्रबंधन, परिवहन संघ व ग्रामीणों के बीच सोमवार को बुलाई गई बैठक बेनतीजा रही। बैठक में मुद्दों पर कोई निष्कर्ष नहीं निकलने पर ग्रामीणों ने मंगलवार से फिर से बेमुद्दत चक्काजाम करने का एलान कर दिया। ग्रामीण व अंतागढ़ परिवहन संघ ने कहा जबतक मांग पूरी नहीं होगी तब तक कच्चा लोहा परिवहन नहीं करने दिया जाएगा।

पिछले चार दिन से चल रहे विरोध प्रदर्शन के बाद बैठक एसडीएम अंतागढ रामसिंह ठाकुर ने बुलाई थी जिसमें क्षेत्र के विधायक भोजराज नाग भी शामिल हुए थे। बैठक में माइंस प्रबंधक किसी निर्णय पर नहीं पहुंच सके। विधायक ने इसपर प्रबंधक एसके मिश्रा को फटकार लगाते कहा अब जब भी बैठक हो उसमें कंपनी के बड़े अधिकारी व कलेक्टर को शामिल किया जाए। इसके साथ ही कहा जबतक कंपनी अपने किए वायदे पूरा नहीं करती यहां से माल की ढुलाई बंद रखी जाए। कंपनी पूर्व में बड़े बड़े वायदे करती है और बाद में कुछ नहीं करती।

यहां मौजूद अधिकारी गोलमोल जवाब देकर माल का परिवहन करते रहते हैं। बैठक में प्रभावित गांव के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे। ग्रामीणों ने कहा पिछले दो सालों से कंपनी में मजदूरी की मांग कर रहे हैं लेकिन कंपनी काम नहीं दे रही है। बाहर से लोगों को लाकर कार्य कराया जा रहा है। यहां की लड़कियां नर्सिंग की ट्रेनिंग करना चाहती हैं लेकिन कंपनी उन्हें ट्रेनिंग मुहैया नहीं करा रही है। पढ़े लिखे युवा बेरोजगार भटक रहे हैं।

ग्रामीण व अंतागढ़ परिवहन संघ ने कहा अब तब तक चक्काजाम किया जाएगा जबतक कंपनी अपने वायदे पूरा नहीं करती। बैठक में विधायक व एसडीएम के अलावा अनिल चंदेल, निखिल राठौर, दीपेश चोपड़ा, थान प्रभारी राधा बोरकर व अन्य लोग शामिल थे।

कांकेर। अंतागढ़ के रेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में शामिल विधायक व अन्य।