--Advertisement--

98 हजार लोगों को मिलेगा ‘आयुष्मान’ का लाभ: सांसद

गढ़पिछवाड़ी में आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करते सांसद विक्रम उसेंडी ने कहा इस योजना के प्रारंभ होने से देश के...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:05 AM IST
गढ़पिछवाड़ी में आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करते सांसद विक्रम उसेंडी ने कहा इस योजना के प्रारंभ होने से देश के 10 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजापुर जिले के ग्राम जांगला से 14 अप्रैल को किया था। योजना का लाभ कांकेर के 98,726 लोगों को मिलेगा। योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का इलाज बीमार व्यक्ति देश के किसी भी मान्यता प्राप्त अस्पताल में करा सकेगा।

ग्रामीणों की मांग पर सांसद निधि से शेड निर्माण के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा करते कहा सर्व सुविधायुक्त एबुलेंस जिले को जल्द मिलने वाली है जिसमें अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। वैज्ञानिकों द्वारा विशेष किस्म का कैप्सूल तैयार किया जा रहा है जिसके सेवन से कई प्रकार की बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।

केंद्र सरकार की उज्जवला योजना के तहत पहले 3 करोड़ लोगों को लाभ देने का लक्ष्य था जिसे बढ़ाकर अब देश के 8 करोड़ लोगों को गैस सिलेंडर सहित चूल्हा दिया जाएगा। सांसद ने ग्रामीणों को स्मार्ट कार्ड वितरण किया।

प्रधानमंत्री सड़क योजना के माध्यम से गांवों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। कृषि फसल बीमा योजना, सौभाग्य योजना का लाभ ग्रामीणों को मिलना शुरू हो गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य मछुआ कल्याण बोर्ड अध्यक्ष भरत मटियारा ने भी सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य धीरज नेताम, जनपद सदस्य राजेश भास्कर, जनपद सदस्य आशाराम नेताम, सरपंच तरेंद्र भंडारी, पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले, पार्टी पदाधिकारी हलधर साहू, शालिनी राजपूत, अशोक वलेचा, राजकुमार फब्यानी, देवेंद्र भाऊ, नंदा गोसाई, सीएमएचओ डा जेएल उइके, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा डीएच रात्रे, जनपद सीईओ श्री पामभोई, बीएमओ डा पटेल, डीपीएम अखिलेश शर्मा उपस्थित थे।

खास आयोजन

गढ़पिछवाड़ी में सांसद विक्रम उसेंडी ने किया आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ, ग्रामीणों को स्मार्ट कार्ड और उज्ज्वला योजना के गैस चूल्हे बांटे

कांकेर। आयुष्मान योजना के बारे में ग्रामीणों को जानकारी देते सांसद विक्रम उसेंडी।