--Advertisement--

पाइपलाइन में लीकेज, घरों तक नहीं जा रहा पर्याप्त पानी

कांकेर| शहर के अधिकांश वार्डों में पालिका द्वारा क्षतिग्रस्त हो चुकी पाइपलाइन से पानी की सप्लाई की जा रही है। इसके...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:30 AM IST
Kanker - leakage in pipeline not enough water going to homes
कांकेर| शहर के अधिकांश वार्डों में पालिका द्वारा क्षतिग्रस्त हो चुकी पाइपलाइन से पानी की सप्लाई की जा रही है। इसके चलते जहां पानी की बर्बादी हो रही है, वहीं लोगों को भी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। लोगों की शिकायत है कि कई बार पाइपलाइन बदलने की मांग किए जाने के बाद भी पालिका द्वारा अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आमापारा वार्ड के दीवान तालाब के सामने टंकी व बोर के पास पाइपलाइन दो महीने से क्षतिग्रस्त है। इससे पाइप क्षतिग्रस्त होने से पानी की तेज धार बहती रहती है। शीतलापारा के सिनेमा चौक में भी एक जगह पाइप से लीकेज हो रहा पानी नाली में बहता है तो दो जगह पर सड़क में ही लीकेज पानी व्यर्थ होकर बहता है। आमापारा वार्ड के दुर्गा चौक के पास भी पाइप में भी लीकेज डेढ़ माह से है। आमापारा के साथ शीतलापारा वार्ड के वार्डवासियों की शिकायत है। लीकेज की वजह से पानी व्यर्थ बहता रहता है। इससे लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता। आमापारा की खैरून खान ने कहा लीकेज की वजह से घर के नल में बिल्कुल पानी नहीं आ रहा है। शीतलापारा के प्रदीप गटकरी, विवेक डोंगरे, बिसाहू यादव, आमापारा से संतोष नाग, शाहिदा ने कहा कुछ जगह पर पाइपलाइन में पानी लीकेज होकर व्यर्थ बह रहा है। नगरपालिका को इस संबंध में अवगत कराया गया है लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी तरह की समस्या बरदेभाठा वार्ड, जवाहर वार्ड, अलबेला पारा वार्ड के बैरागी कॉलोनी, नरहरदेव स्कूल के पीछे शिवनगर वार्ड, उदय नगर वार्ड के संपवेल से अटल आवास कॉलोनी के साथ पवन नगर में बनी हुई है।

कांकेर। शहर में लीकेज पाइपलाइन से हो रही पानी सप्लाई।

कर्मचारी चुनाव में लगे हुए हैं: सीएमओ

नगरपालिका के सीएमओ लाल अजय बहादुर सिंह ने कहा अभी तो नगरपालिका के कर्मचारी चुनाव में ही लगे हुए हैं। चुनाव के बाद जहां पर भी पाइप लाइन में लीकेज की समस्या है। उसे सुधार कराया जाएगा। जहां पर भी पाइप में लीकेज हो रहा है। शिकायत मिलने पर सुधार किया जाता है। कई जगह पर पीएचई विभाग का काम चला है, जिससे भी लीकेज की समस्या हुई है।

X
Kanker - leakage in pipeline not enough water going to homes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..