नाकाबंदी कर 2.80 लाख लूटने से बचाए

Kawardha News - कवर्धा. पुलिस गिरफ्त में चारों लुटेरे। भास्कर न्यूज | कवर्धा शराब बिक्री के 2.80 लाख रुपए जमा करने थाने जा रहे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:05 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news 28 million robbers by blockade
कवर्धा. पुलिस गिरफ्त में चारों लुटेरे।

भास्कर न्यूज | कवर्धा

शराब बिक्री के 2.80 लाख रुपए जमा करने थाने जा रहे सुपरवाइजर से लूट की कोशिश की गई। पोंडी चौकी क्षेत्र के उसलापुर तिराहे पर नकाबपोश लुटेरों ने ओवरटेक कर सुपरवाइजर को रोका। फिर तलवार और लाठी के जोर पर डराकर कैश लूटना चाहा। ट्रकों की लाइट की रोशनी पड़ी तो वे भागने लगे।

सूचना पर पोड़ी पुलिस ने नाकेबंदी कर दी। नेऊरगांव खुर्द स्थिति खंतीपारा तालाब के पास लुटेरों को दबोच लिया। घटना 11 जुलाई रात करीब 11 बजे की है। आरोपी अशोक कुमार पिता सुखलाल टंडन (24), संतोष पिता सुखलाल टंडन (32) दोनों निवासी तिलईभाठ थाना बोड़ला, जय पिता अभियन सिंह खाण्डे (24) निवासी अमलीकापा थाना तखतपुर (बिलासपुर) और अमित पिता जतीराम टंडन (30) ग्राम सोनपुर थाना लालपुर (मुंगेली) का रहने वाला है। लुटेरों के पास से हथियार, लाठी और मिर्ची पाउडर बरामद किया गया है। शुक्रवार रात करीब 8 बजे पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

सुपरवाइजर को अंदेशा लग चुका था: सुपरवाइजर कार्तिक कोसले ने बताया कि शराब दुकान रात 10 बजे बंद होती है। बीते 4-5 दिन से बाइक पर नकाबपोश दो लोग पीछा करते। सुपरवाइजर को अंदेशा लग चुका था। उसने पोंडी चौकी में सूचना दी। लुटेरों को पकड़ने की योजना बनी। योजना के मुताबिक बोड़ला थाने में पैसा जमा करने से पहले वह पोंडी चौकी पहुंचता। वहां से एक कांस्टेबल उसके साथ जाता। रेकी कर रहे लुटेरों को भी इसकी भनक लग गई और उन्होंने पोंडी चौकी के पहले ही सुपरवाइजर को लुटना चाहा।

लूट के आरोपी संतोष टंडन मास्टर माइंड है। वह कोदवागोड़ान शराब दुकान में पहले सेल्समैन था। वह जानता था कि शराब बिक्री के पैसा दुकान बंद होने के बाद रात 10.30 से 11.30 बजे के बीच थानों में जमा होने जाता है। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी संतोष ने अपने छोटे भाई और बिलासपुर व मुंगेली के अपने रिश्तेदारों को साथ मिला लिया।

मास्टर माइंड आरोपी संतोष सेल्समैन था

चारों को जेल भेजा


X
Kawardha News - chhattisgarh news 28 million robbers by blockade
COMMENT