रणजी के 4 खिलाड़ी फिर भी सेंट्रल मुम्बई की टीम 3 विकेट से पराजित

Kawardha News - करपात्री ग्रांउड में भाेरमदेव कप के तीसरे दिन बुधवार को 2 मैच हुए। इसमें पहला मैच सेन्ट्रल मुम्बई व आरएस...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:45 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news 4 of ranji players still central mumbai team defeated by 3 wickets
करपात्री ग्रांउड में भाेरमदेव कप के तीसरे दिन बुधवार को 2 मैच हुए। इसमें पहला मैच सेन्ट्रल मुम्बई व आरएस स्पोर्टिंग भिलाई के बीच सुबह 10 बजे हुअा। वहीं दूसरा मैच सीजी फारेस्ट व शहडोल एमपी के मध्य खेला गया। दोनों मैच में आरएस स्पोर्टिंग भिलाई व शहडोल ने मैच जीता है। हारी हुई टीम प्रतियाेगिता से बाहर हो गई। अब मैच जीतने के बाद आरएस स्पोर्टिंग भिलाई सीधे सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

16 फरवरी को वह कवर्धा डिस्ट्रिक्ट टीम के साथ मैच खेलेगी। मुम्बई व भिलाई के बीच हुए इस मैच में मुम्बई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यह टूर्नामेंट की ऐसी टीम है, जिसके पास 4 ऐसे खिलाड़ी है, जो रणजी टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुके।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने निर्धारित 20 आेवर में 7 विकेट खोकर 125 रन बनाए। टीम की ओर से बिपिन ने सबसे अधिक 41 रन बनाए। वहीं भिलाई की टीम से विक्रांत व प्रशांत ने 3-3 विकेट लिए। 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भिलाई की टीम ने 7 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

जीत के लिए जोर: भोरमदेव क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

कवर्धा.सीजी फारेस्ट व शहडोल के बीच मैच हुआ, हैट्रिक विकेट लेने पर खुशी मनाते टीम के खिलाड़ी।

भिलाई की टीम कवर्धा से खेलेगी सेमीफाइनल

टूर्नामेेंट में सबसे मजबूत टीम सेन्ट्रल मुम्बई को माना जा रहा था। इस टीम में 4 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो विदर्भ व महाराष्ट्र की ओर से रणजी मैच खेल चुके हैं। बुधवार को हुए इस मैच में भिलाई की टीम के सामने हार का सामना करना पड़ा। मुम्बई की टीम ने टी-20 के लिहाज से 125 रन ही बना सके। भिलाई से जगजीत, विशाल, योगेश व 3 अन्य गेंदबाजों ने अपने 4-4 आेवर में 20 से 25 रन दिए। 125 रन का लक्ष्य को पूरा करने उतरी भिलाई की ओर से सिद्धार्थ ने 27 रन बनाए। हार के साथ मुम्बई की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। भिलाई की टीम कवर्धा डिस्ट्रिक्ट के साथ 16 फरवरी को स्पर्धा का सेमीफाइनल खेलेगी।

शहडोल टीम से नजीर खान ने 49 रनों की पारी खेली

प्रतियोगिता का दूसरा मैच सीजी फारेस्ट व शहडोल एमपी के मध्य हुआ। इस मैच में टॉस जीतकर शहडोल के टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। शहडाेल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। शहडोल की ओर से नजीर खान ने 49, हिमांशु 47 व इमरान ने 24 रन बनाए। एक समय एेसा था कि यह टीम बड़ा स्कोर खड़ी करने जा रही थी। लेकिन सीजी फारेस्ट टीम के तेज गेंदबाज ब्रिजेश ने 18वें आेवर में ही 3 विकेट ले लिया। ये पहले गेंदबाज हैं जो टूर्नामेंट में पहली बार हैट्रिक विकेट लिया है। लेकिन ये हैट्रिक विकेट भी काम नही आ सका। 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी फारेस्ट टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी। टीम को 25 रन से हार का सामना करना पड़ा। शहडोल की टीम से विवेक व करन को 2-2 विकेट मिले। वहीं 2 खिलाड़ी रन आउट हुए है।

अाज दो मैच होंगे, रांची व नागपुर की टीम पहुंची कवर्धा

गुरुवार को भोरमदेव कप में 2 मैच होंगे। इसमें सुबह 9 बजे से फाउंडेशन बिलासपुर व मास्टर स्ट्रोक नागपुर के मध्य मैच हाेगा। दूसरा मैच दोपहर 1 बजे मेकॉन रांची व नवजीवन ओडिसा के बीच होगा। इन टीम के खिलाड़ी देर रात कवर्धा पहुंच चुके हैं। आयोजक समिति के सदस्य संजय तिवारी ने बताया कि पूल ए के सभी मैच हो चुके है।

Kawardha News - chhattisgarh news 4 of ranji players still central mumbai team defeated by 3 wickets
X
Kawardha News - chhattisgarh news 4 of ranji players still central mumbai team defeated by 3 wickets
Kawardha News - chhattisgarh news 4 of ranji players still central mumbai team defeated by 3 wickets
COMMENT