आरटीओ की कार्रवाई: 59 ओवरलोड ट्रकों पर कार्रवाई, 2.99 लाख रुपए वसूला गया जुर्माना

Kawardha News - जिला परिवहन विभाग (आरटीआे) की उड़नदस्ता टीम ने गुरुवार को 59 ओवरलोड ट्रकों पर कार्रवाई की। ओवरलोड इन ट्रकों पर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:05 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news action of rto action on 59 overloaded trucks rs 299 lakh fine imposed
जिला परिवहन विभाग (आरटीआे) की उड़नदस्ता टीम ने गुरुवार को 59 ओवरलोड ट्रकों पर कार्रवाई की। ओवरलोड इन ट्रकों पर कार्रवाई करते हुए 2.99 लाख रुपए जुर्माना वसूल की है।

आरटीओ गौरव पाटले ने बताया कि उड़नदस्ता टीम ने शहर के रायपुर-बिलासपुर बायपास रोड पर चेकिंग प्वाइंट लगाया। यहां से गुजर रहे ट्रकों की जांच की। ओवरलोड पाए जाने पर ट्रकों पर कार्रवाई करते हुए चालान बनाया गया और जुर्माना वसूल की गई। जुर्माने की राशि को शासकीय कोष में जमा कराया जाएगा। ये इस साल आरटीआे की पहली कार्रवाई है। अफसरों की मानें तो यह कार्रवाई अब लगातार जारी रहेगी।

अभी तक स्कूली बसों की जांच नहीं: स्कूलों को खुलने में अब एक हफ्ते भी नहीं बचे और आरटीआे ने स्कूली बसों की जांच शुरू नहीं की है। कबीरधाम जिले में 139 प्राइवेट स्कूल हैं, जहां करीब 80 बसें चलती है। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूली बसों की जांच की जानी है, लेकिन परिवहन विभाग जांच में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

आरटीओ ने चेताया; बगैर पंजीयन वाहनों पर होगी कार्रवाई: बगैर पंजीयन के चल रहे वाहनों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। इसे लेकर आरटीआे ने चेतावनी जारी की है। अधिकारियों के मुताबिक बिना पंजीयन वाहन चलाना मोटरयान अधिनियम 1988 के तहत दण्डनीय अपराध है। जांच के दौरान अगर वाहनों के दस्तावेज या बिना पंजीयन के वाहन पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। आरटीओ ने सभी वाहन विक्रेता (डीलर) और वाहन स्वामियों से अपील की है कि जिन्होंने नए वाहन खरीदे हैं, पंजीयन करवाएं।

X
Kawardha News - chhattisgarh news action of rto action on 59 overloaded trucks rs 299 lakh fine imposed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना