जिले के सभी पुलिसकर्मी होंगे हाईटेक

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Kawardha News - जिले के पुलिसकर्मी को साइबर अपराध व कंप्यूटर संबंधित जानकारी के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसे लेकर...

Kawardha News - chhattisgarh news all the policemen in the district will be hitech
जिले के पुलिसकर्मी को साइबर अपराध व कंप्यूटर संबंधित जानकारी के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसे लेकर शुक्रवार को शुरुआत की गई। न्यू पुलिस लाइन जोराताल में कंप्यूटर प्रशिक्षण क्लास का शुभारंभ एसपी डॉ.लाल उमेंद सिंह ने किया।

यह प्रशिक्षण पुलिसकर्मियों को चरणवार दिया जाएगा। पहले चरण में 25 महिला पुलिस कर्मचारियों को 15 दिन के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। कर्मचारियों को 15-15 दिन के लिए पुलिस लाइन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके पीछे उद्देश्य जिले के सभी कर्मचारियों को हाईटेक करना है। दरअसल जिले में हर साल 50 से अधिक साइबर अपराध दर्ज हो रहे हैं। आमजन को फोन कर आरोपियों द्वारा एटीएम का पासवर्ड, एटीएम नंबर की जानकारी ली जाती है।

जवानों की सुनी समस्या: न्यू पुलिस लाइन जोराताल में जनरल परेड का आयोजन किया गया। एसपी द्वारा परेड की सलामी ली गई। निरीक्षण कर बेस्ट परेड मार्च करने वाले अधिकारी-कर्मचारी को पुरस्कार दिया गया। मौके पर स्क्वाॅड ड्रिल किया गया।

न्यू पुलिस लाइन में कम्प्यूटर प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की गई।

कर्मचारियों के लिए बनेगा गोल्ड कार्ड

पुलिस परिवार एवं सभी अधिकारी/कर्मचारियों को किसी गंभीर बिमारी होने पर शासन के योजन का लाभ लेने स्वास्थ शिविर लगाकर स्मार्ट कार्ड के स्थान पर गोल्ड कार्ड प्रदाय किया जाएगा। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के नीलू धृतहलरे द्वारा जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी पुलिसकर्मी के परिजनाें की आधार कार्ड, राशन कार्ड समेत अन्य दस्तावेज को जमा करना होगा। इसके बाद स्मार्ट कार्ड की तर्ज पर गोल्ड कार्ड बनाया जाएगा।

X
Kawardha News - chhattisgarh news all the policemen in the district will be hitech
COMMENT