विज्ञापन

अवधेशनंदन और तुलसराम को शिक्षा में नवाचार के लिए सम्मान

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:26 AM IST

Kawardha News - आईआईटी नई दिल्ली में अरोबिंदों सोयायटी की ओर से समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में शिक्षा में शून्य निवेश...

Kawardha News - chhattisgarh news avadhishanandan and tulsaram respect for innovation in education
  • comment
आईआईटी नई दिल्ली में अरोबिंदों सोयायटी की ओर से समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार के लिए कबीरधाम जिले में पदस्थ सहायक परियोजना समन्वयक अवधेश नंदन श्रीवास्तव और व्याख्यााता तुलसराम चंद्राकर को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया।

समारोह में शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार विषय पर राष्ट्रीय विमर्श में हिस्सा लेने के लिए अवधेश नंदन श्रीवास्तव को आमंत्रित किया गया था। उन्होंने अपने व्याख्यान में अनेक उदाहरण के जरिए शिक्षा के साथ बच्चों को बाल्यकाल से ही संस्कार देने के लिए कई नवाचार बताए। अवगत कराया कि इन उपायों को लागू करने में एक रुपए का भी खर्च नहीं होगा और इन्हें अपनाने से बच्चे शिक्षित होने के साथ संस्कारी भी बनेंगे। वे समष्टि हित का पक्षधर बनकर समाज और राष्ट्र के लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। अवधेशनंदन के प्रभावी व्याख्यान की खूब प्रशंसा हुई। इसके बाद अरोबिंदो सोसायटी की ओर से उन्हें सम्मानित किया गया।

कवर्धा. आईआईटी नई दिल्ली में अवधेशनंदन, तुलसराम सम्मानित।

18 राज्यों से 600 नवाचारी शिक्षक जुटे

शून्य निवेश नवाचार के लिए देशभर से प्राप्त लाखों प्रविष्टियों में से चयनित 18 राज्यों के 600 नवाचारी शिक्षकों को सम्मान समारोह में बुलाया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ के 28 शिक्षक शामिल हुए। इनमें व्याख्याता तुलस राम चंद्राकर ने भी स्थान बनाया, जो जिले के हायर सेकंडरी स्कूल कामठी में पदस्थ हैं।

X
Kawardha News - chhattisgarh news avadhishanandan and tulsaram respect for innovation in education
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन