नक्सल प्रभावित गांव के बच्चों को बांटी किताबें

Kawardha News - जिला पुलिस द्वारा आस्था अभियान के तहत ग्रामीणों को अपराध से दूर रहने व जागरुकता को लेकर शिविर का आयोजन किया जा रहा...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:45 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news books distributed to children of naxal affected villages
जिला पुलिस द्वारा आस्था अभियान के तहत ग्रामीणों को अपराध से दूर रहने व जागरुकता को लेकर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी शिविर के माध्यम से पुलिस द्वारा ग्रामीणों को अपनी ओर जोड़ने का प्रयास कर रही है। शनिवार को एसपी डॉ.लाल उमेंद सिंह व बोड़ला एसडीओपी आशीष बंछोर ने वनांचल क्षेत्र का दौरा किया। जहां पुलिस द्वारा विभिन्न कक्षाओं में पढ़ाए जा रहे बच्चों से मुलाकात कर उन्हें नि:शुल्क पुस्तक वितरण किया गया।

एसडीओपी आशीष बंछोर ने बताया कि भोरमदेव थाना क्षेत्र के ग्राम पंडरी पथरा व बोक्करखार में करीब 50 से अधिक बच्चों को पढ़ाई कराया जा रहा है। इन्ही बच्चों को कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक पुस्तक वितरण किया गया। वही प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक स्कूल के बच्चों को स्कूल ड्रेस व गरम कपड़े वितरण किया गया।

इस दौरान थाना प्रभारी भोरमदेव राजेश राठौर, ग्रामीण सौखीराम, समौरी, तुलसी बैगा, रामबाई बैगा, राजेश, राधा बाई, अमोली, रामचन्द्र, शान्ति बाई समेत स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

शिविर में ग्रामीणों को किया जागरुक: शिविर में एसपी डॉ.लाल उमेंद सिंह ने ग्राम पंडरी पथरा के बच्चों से मुलाकात कर उनसे पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चों को अच्छे से पढ़ाई कर अपने माता पिता का नाम रौशन करने कहा। इसके साथ ही ग्रामीणों को अपराध रोकने जागरुक करते हुए कहा कि अंजान व्यक्ति को अपना आधार नंबर न देवे, आधार को भूमि पर्ची एवं पैन कार्ड से लिंक करा लें। गांव में आने वाले अंजान व्यक्ति की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र में दें व इनसे दूर रहें। वहीं किसी भी प्रकार से कोई समस्या हो तो सीधे थाने में जानकारी दें।

कवर्धा. एसपी ने बोक्करखार के स्कूली बच्चों को पुस्तक वितरण किया।

युवाओं को पुलिस भर्ती की तैयारी करने दी प्रेरणा

चिल्फी व भोरमदेव थाना जिले का नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र में शामिल है। यहां के युवाओं को पुलिस भर्ती में शामिल होने के लिए एसपी ने अपील किया है। उन्होंने पंडरी पथरा व बोक्करखार के युवाओं को विभाग द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के तहत दी जा रही नि:शुल्क ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी व पुलिस भर्ती ट्रेनिंग में हिस्सा लेने कहा।

X
Kawardha News - chhattisgarh news books distributed to children of naxal affected villages
COMMENT