5 केन्द्रों में 17 को सीजीपीएससी एग्जाम

Kawardha News - छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) की स्टेट सर्विस एग्जाम 17 फरवरी काे शहर के 5 केन्द्रों में होगी। इसमें 2036...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:46 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news cgpsc exams for 17 in 5 centers
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) की स्टेट सर्विस एग्जाम 17 फरवरी काे शहर के 5 केन्द्रों में होगी। इसमें 2036 परीक्षार्थी शामिल होंगे। संबंधित परीक्षार्थी सीजीपीएससी वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाॅउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर अनिल सिदार ने बताया कि 5 परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राध्यक्ष समेत परीक्षा में लगे कर्मचारियों को गुरुवार को कलेक्टोरेट के सभा कक्ष में ट्रेनिंग दी जाएगी। नकल रोकने के लिए 2 उड़नदस्ता टीम की गठन किया गया है, जो सभी परीक्षा केन्द्रों में औचक निरीक्षण करेगी। परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली में सुबह 10 से 12 व दूसरी पाली में दोपहर 3 से 5 बजे तक परीक्षा होगी।

नि:शुल्क कोचिंग: प्रशासनिक सेवाअों में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन बीते 7 माह से नि:शुल्क कोचिंग दे रहा है। सुबह-शाम करपात्री स्कूल के कम्प्यूटर कक्ष में कोचिंग कक्षाएं लगाई जा रही है। कवर्धा एसडीएम विपुल गुप्ता ने बताया कि कोचिंग में करीब 50 से अधिक युवाओं को पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि प्रथम चरण के परीक्षा में करीब 30 से अधिक युवाओं का चयन मैस परीक्षा के लिए होगा।

कवर्धा. 50 से अधिक युवाओं को नि:शुल्क कोचिंग दी जा रही है।

परीक्षा केन्द्र एक नजर में

केन्द्र का नाम कुल परीक्षार्थी

पीजी कॉलेज 500

करपात्री स्कूल 400

होली क्राॅस स्कूल 377

कन्या स्कूल 500

सरस्वती स्कूल 259

एडमिट कार्ड और पहचान पत्र में अंतर पर शपथ पत्र

परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के साथ पहचान पत्र अनिवार्य किया गया है। परिचय पत्र नहीं होने की स्थिति में कक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षार्थी परिचय पत्र संबंधित जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता परिचय पत्र, राशन कार्ड, पासबुक समेत अन्य दस्तावेज दिखा सकते हैं। इसे लेकर पीएससी ने सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र मंे जानकारी दे दी है। इसी प्रकार एडमिट कार्ड व पहचान पत्र में नाम, सरनेम में अंतर होता है, तो परीक्षार्थी को शपथ पत्र देना होगा।

X
Kawardha News - chhattisgarh news cgpsc exams for 17 in 5 centers
COMMENT