इंजीनियर की गलती से फूटा था पाइप

Kawardha News - छिरपानी कॉलोनी कवर्धा में आरटीओ ऑफिस के पास पाइप फूटने से गुरुवार और शुक्रवार को नलों में मिट्टीयुक्त काला पानी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:05 AM IST
Kawardha News - chhattisgarh news engineer39s fault was pipe
छिरपानी कॉलोनी कवर्धा में आरटीओ ऑफिस के पास पाइप फूटने से गुरुवार और शुक्रवार को नलों में मिट्टीयुक्त काला पानी आया। इसके लिए नगर पालिका के इंजीनियर दोषी हैं। क्योंकि उनकी लापरवाही से ही पाइप फूटी। नए फिल्टर प्लांट के लिए शहर में नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

नपा इंजीनियर ने नई पाइप बिछाने के लिए ठेका कंपनी को जो ब्लू प्रिंट दिया था, उसी के मुताबिक खुदाई कर रहे थे, जिसके चलते पाइप फूट गई। लापरवाही की हद तो तब पार हुई, जब फिल्टर प्लांट को बंद कर फूटी पाइप से सीधी सप्लाई कर दी गई। इससे नलों में काला पानी आया। शनिवार को फूटे पाइप को सुधार ली गई। पाइप में पहले से मौजूद मिट्‌टी आदि के कारण शनिवार सुबह नलों के खुलने पर शुरुआत में गंदा पानी आया। फिर साफ पानी आने लगा।

जहां पाइप लाइन फूटी, वहीं नई पाइप बिछाने फिर से खुदाई।

नया पाइप बिछाने क्रॉसिंग में दिक्कत

आरटीओ ऑफिस के पास जहां पाइप फूटी थी, वहां नई पाइप बिछाई जा रही है। ब्लू प्रिंट में दर्शाया था कि वहां पहले से एक पाइप गुजरी है, जबकि खुदाई होने पर 2 पाइप निकले। नई पाइप बिछाने क्रॉसिंग में दिक्कत हो रही है। ठेका कंपनी को नई पाइप लाइन का लेबल बरकरार रखने के लिए दोबारा उसी जगह पर 100 मीटर लंबी खुदाई करनी पड़ रही है।

X
Kawardha News - chhattisgarh news engineer39s fault was pipe
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना