विज्ञापन

बच्चों को बौद्धिक विकास की ट्रेनिंग देने के बहाने वसूली, दो गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:26 AM IST

Kawardha News - महंगे प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के बौद्धिक विकास के बहाने भिलाई की एक कथित संस्था के लोग शनिवार को...

Kawardha News - chhattisgarh news recovery of children giving training to intellectual development two arrested
  • comment
महंगे प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के बौद्धिक विकास के बहाने भिलाई की एक कथित संस्था के लोग शनिवार को कवर्धा मॉल में अभिभावकों से पैसा जमा कर रहे थे। ठगी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो लोगों को पकड़ा है। थाने लाकर दोनों से पूछताछ की जा रही है।

शिकायत है कि इसी संस्था के कुछ लोग साल 2016 में भी कवर्धा आए थे। इसी तरह अभिभावकों से साढ़े 8 हजार रुपए जमा करा लिया था। लेकिन उनके बच्चों को बौद्धिक विकास का प्रशिक्षण नहीं दिया। शनिवार को जब संस्था के लोग दोबारा कवर्धा पहुंचे। करीब 30 की संख्या में अभिभावक आए थे। बच्चों को प्रशिक्षण न दिए जाने की बात पर कुछ अभिभावकों ने पूर्व में जमा कराई गई राशि वापस मांगी, तो संस्था के जिम्मेदारों ने पल्ला झाड़ लिया। मामले की शिकायत पर देर शाम 6 बजे पुलिस टीम संस्था के रोहित जैन और विशाल मौर्य को पकड़कर थाने ले आई।

अभिभावकों को स्टेटस देखकर स्कूलों से लिया था नंबर: बताया जा रहा है कि इस संस्था के लिए काम करने वाले प्राइवेट स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों का स्टेटस देखकर मोबाइल नंबर लिया। फिर अभिभावकों को कॉल कर बौद्धिक विकास के लिए उनके बच्चों का चयन होने की बात कही। बौद्धिक विकास प्रशिक्षण के लिए पैसा जमा करने के लिए बुलाया।

मामले में जांच कर रहे


X
Kawardha News - chhattisgarh news recovery of children giving training to intellectual development two arrested
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन