बच्चों की रुचि से विषय का चयन करें: ममता

Kawardha News - सनराइज पब्लिक स्कूल में रविवार को वार्षिक उत्सव हुआ। मुख्य अतिथि विधायक ममता चंद्राकर ने कहा कि पालकों को हमेशा...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:01 AM IST
Pandriya News - chhattisgarh news select topic from children39s interest mamta
सनराइज पब्लिक स्कूल में रविवार को वार्षिक उत्सव हुआ। मुख्य अतिथि विधायक ममता चंद्राकर ने कहा कि पालकों को हमेशा बच्चों के इच्छा का ध्यान रखनी चाहिए। इच्छा के अनुसार विषय का चयन होने से लक्ष्य तक पहुंचने में सुविधा होती है।

उन्होंने कहा कि बच्चों में पढ़ाई के अलावा खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आवश्यक है। सांस्कृतिक कार्यक्रम से बच्चों को विभिन्न संस्कृतियों को समझने व जानने का अवसर मिलता है। कार्यक्रम के अध्यक्ष बीएमओ बीएल राज थे। विशिष्ट अतिथि डॉ व्हीपी जायसवाल, विजय चंदेल ने भी विद्यालय में अनुशासन, शिक्षा व सांस्कृतिक कार्यक्रम का महत्व बताया। बच्चों में स्पर्धा जरूरी है। वहीं हर कार्य में बच्चों को अपनी क्षमता के अनुरूप पालकों को मदद करनी चाहिए।

वार्षिक उत्सव के दौरान मेरिट में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों, विभिन्न खेलकूद के विजेता प्रतिभागियों व बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को पुरष्कृत किया गया। सुबह 10 बजे से देर शाम तक अायोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने गुजराती, मराठी, उड़िया, राजस्थानी सहित विभिन्न लोकगीतों व सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया। इसके साथ ही कर्मा, पंथी नृत्य और फिल्मी गीत भी लोगों ने पसंद किए। कार्यक्रम में स्कूल डायरेक्टर उर्मिला महापात्रा, प्राचार्य एसके दास, उप प्राचार्य डीके गिरी, गौरव महलिक, बीपी सामल, मनीष शर्मा, नवीन जायसवाल, मोहन राजपूत, अतुल बारगाह मौजूद रहे।

पंडरिया.छात्र-छात्राओं ने वार्षिक उत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

X
Pandriya News - chhattisgarh news select topic from children39s interest mamta
COMMENT