पत्नी को किनारे छोड़ कर नाव लेने के लिए तैरते हुए थका, गहरे पानी में डूबा

Kawardha News - भास्कर न्यूज | साजा/ बेमेतरा बेमेतरा थाना क्षेत्र के ग्राम पेंड्री के पास शिवनाथ नदी में डूबने से एक ग्रामीण की...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:45 AM IST
Saja News - chhattisgarh news wife leaving the shore and floating in the boat to take a boat immersed in deep water
भास्कर न्यूज | साजा/ बेमेतरा

बेमेतरा थाना क्षेत्र के ग्राम पेंड्री के पास शिवनाथ नदी में डूबने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। घटना शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे की बताई जा रही है। घटना के वक्त मृतक की प|ी नदी किनारे पाहंदा घाट पर खड़ी थी। मृतक नदी में तैरते हुए दूसरी ओर नाव लेने जा रहा था। तभी थककर सांस फूलने से वह डूब गया।

शाम साढ़े 4 बजे पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। नाव लेकर नदी में उतरे, लेकिन देर शाम साढ़े 7 बजे तक शव को नहीं ढूंढा जा सका। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक रेवाराम पिता स्व. नीलकंठ साहू (60) ग्राम पेंड्री का रहने वाला था। गांव से 3 किमी दूर देवरी में उसका ससुराल है। बीच में शिवनाथ नदी पड़ती है, जिसे नाव से पार कर जाते हैं। शुक्रवार को मृतक रेवाराम व उसकी प|ी देवरी में ही थे। पेंड्री पहुंचने के लिए शिवनाथ नदी को नाव से नदी पार करना चाहते थे, लेकिन नाव नहीं था। तो प|ी को किनारे पर छोड़कर रेवाराम दूसरे किनारे नाव लेने जा रहा था। तभी यह घटना हुई।

प|ी चिल्लाई; बचाओ- बचाओ वो डूब रहा है.. : बारिश के चलते शिवनाथ नदी में हल्की बाढ़ आई है। बहाव भी तेज है। मृतक भी उम्रदराज था। नदी के बीच पहुंचने पर थककर सांसें फूलने लगी व बहाव में बहने लगा। प|ी शोर मचाने लगी। बचाओ- बचाओ, वो डूब रहा है.. कहकर चिल्ला रही थी। लेकिन कोई बचाने वाला नहीं था। मृतक रेवाराम साहू (60) किसान है। वह छोटे बेटे गैंदराम के साथ रहता था।

अफसरों ने ध्यान नहीं दिया: घटना को लेकर सरकारी नुमाइंदों की लापरवाही भी खुलकर सामने आ रही है। सप्ताहभर पहले ही मीटिंग में कलेक्टर महादेव कावरे ने बाढ़ से बचने मुनादी कराने के निर्देश दिए थे। सभी सीईओ को अपने-अपने क्षेत्र के गांवों में लोगों को बाढ़ से चौकन्ना रखने कहा था। लेकिन अफसरों ने ध्यान नहीं दिया।

बेमेतरा. जहां ग्रामीण डूबा, वहां शव को ढूंढती रेस्क्यू टीम।

ढाई घंटे बाद पहुंची रेस्क्यू टीम, शव को ढूंढते रहे

घटना के बाद मृतक की प|ी रो-रोकर बदहवासी में पहुंच गई। कुछेक लोगों को घटना का पता चला, तो थाने में सूचना दी। लेकिन पुलिस और रेस्क्यू टीम साढ़े 4 बजे मौके पर पहुंची। देर शाम साढ़े 7 बजे तक नाव लेकर नदी में शव को ढूंढते रहे। अंधेरा होने की वजह से शव ढूंढा नहीं जा सका है।

शव बरामद नहीं हुआ


X
Saja News - chhattisgarh news wife leaving the shore and floating in the boat to take a boat immersed in deep water
COMMENT