--Advertisement--

संत कबीर की वाणी आज भी प्रासंगिक: अशोक

Kawardha News - वनांचल ग्राम मुड़वाही में कबीर अवतरण दिवस मनाया गया। कवर्धा विधायक अशोक साहू ने कहा कि कबीर साहेब ने समाज को नई...

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2018, 02:30 AM IST
संत कबीर की वाणी आज भी प्रासंगिक: अशोक
वनांचल ग्राम मुड़वाही में कबीर अवतरण दिवस मनाया गया। कवर्धा विधायक अशोक साहू ने कहा कि कबीर साहेब ने समाज को नई दिशा दी है और समाज में फैले तमाम कुरीतियों को मिटाकर समाज को पतन होने से बचा लिया।

विधायक साहू ने कहा कि राष्ट्र तभी विकास करेगा। जब हर समाज नशा मुक्त होगा। छुआछूत और ऊंच नीच का भेदभाव मिटेगा। इसीलिए कबीर साहेब की कही गई एक-एक वाणी आज भी प्रासंगिक है। कार्यक्रम में कबीर पंथियों, संतों, महंतों व गुरुजनों ने भी कबीर साहेब की वाणियों और मानव जीवन पर होने वाले प्रभाव पर अपने विचार प्रस्तुत किया।

अनुयािययों ने सुबह कलश यात्रा निकाली। महंत अमृतदास ने चौका आरती की। इसके बाद जिले व दूर दराज से आए सतसंगियों ने संगीतमय सत्संग की प्रस्तुति दी। महिलाओं ने कबीर साहेब के कीर्तन के साथ पर्व का आनंद लिया और भोजन प्रसादी ग्रहण किया। कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ रूपनाथ मानिकपुरी, जिला भाजपा उपाध्यक्ष नितेश अग्रवाल, संतराम धुर्वे, मानिकपुरी समाज के जिलाध्यक्ष नरेद्र मानिकपुरी, देवदास मानिकपुरी, कपूरचंद ठाकरे, टीआर राणा, कालीदास मानिकपुरी, फागूदास मौजूद रहे।

नशामुक्ति का लिया संकल्प

कबीर साहेब के प्राक्ट्य उत्सव में पहुंचे लोगों ने कबीर के बताए मार्ग में चलने व उनके अनमोल उपदेशों को अपने जीवन में आत्मसात करने का संकल्प लिया। जिससे समाज को नशा मुक्त व संस्कारवान बनाया जा सके। इस अवसर पर कबीर पंथियों ने समूचे समाज के उत्थान की भावना से संकल्प दोहराया।

X
संत कबीर की वाणी आज भी प्रासंगिक: अशोक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..