कवर्धा

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • एक महीने के बाद भी नहीं कर पाए संभागीय मेडिकल बोर्ड का गठन
--Advertisement--

एक महीने के बाद भी नहीं कर पाए संभागीय मेडिकल बोर्ड का गठन

चिकित्सा शिक्षा विभाग से आदेश मिलने के एक महीने बाद भी राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संभागीय मेडिकल बोर्ड...

Danik Bhaskar

Jun 06, 2018, 02:35 AM IST
चिकित्सा शिक्षा विभाग से आदेश मिलने के एक महीने बाद भी राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संभागीय मेडिकल बोर्ड का गठन नहीं किया गया है। भास्कर से चर्चा में जिम्मेदारों का कहना है कि डॉक्टरों के अवकाश पर होने की वजह से बोर्ड गठन का काम बाकी है।

रायपुर, बिलासपुर की तरह ही राजनांदगांव में भी संभागीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाना है। बीते 29 अप्रैल को डीएमई से इसके लिए लिखित आदेश दिए है। लेकिन मेडिकल कॉलेज के अधिकारी इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि बोर्ड का गठन किया जाना आवश्यक है। संभागीय मेडिकल बोर्ड नहीं होने की वजह से राजनांदगांव व पड़ोसी जिले के लोगों को मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाने के लिए रायपुर जाना पड़ता है। आवागमन में काफी दिक्कतें होती है। फिर भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

जानिए, बोर्ड में ये होंगे अध्यक्ष और सदस्य: आदेशानुसार संभागीय मेडिकल बोर्ड का अध्यक्ष संयुक्त संचालक सह अस्पताल अधीक्षक को बनाया जाएगा। 4 सदस्यों में मेडिकल कॉलेज के सह प्राध्यापक मेडिसिन, नेत्ररोग विशेषज्ञ, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और एक निजी डॉक्टर शामिल होंगे। मेडिकल बोर्ड दुर्ग संभाग के कार्यक्षेत्र में आने वाले दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, कबीरधाम, बेमेतरा जिले को कवर करेगा। संभागीय मेडिकल बोर्ड की बैठक माह के पहले शनिवार को की जाएगी। मेडिकल बोर्ड द्वारा नि:शक्त प्रमाण पत्र बनाने के लिए अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए गए है।

डॉक्टर अवकाश पर चल रहे हैं


Click to listen..