--Advertisement--

बैंककर्मी हड़ताल पर, दो दिन में 5 करोड़ का नुकसान

Kawardha News - भास्कर न्यूज | कवर्धा/इंदौरी देशभर के 21 राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी बुधवार से दो दिनों के लिए यूएफबीयू यानि...

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 02:35 AM IST
बैंककर्मी हड़ताल पर, दो दिन में 5 करोड़ का नुकसान
भास्कर न्यूज | कवर्धा/इंदौरी

देशभर के 21 राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी बुधवार से दो दिनों के लिए यूएफबीयू यानि यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के बैनर तले हड़ताल पर चले गए हैं। इसका असर बुधवार को जिले में दिखाई दिया। जिले के 55 बैंकाें के 200 से अधिक कर्मचारी बुधवार व गुरुवार को हड़ताल पर रहेंगे।

यूएफबीयू के वाइस प्रेसिडेंट अभय सिन्हा ने बताया कि उनके यूनियन द्वारा शासन से कर्मचारियों के वेतनमान बढ़ाने को लेकर कई बार मांग की थी था, लेकिन शासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। यहीं कारण है कि राज्य के साथ कबीरधाम जिले के 55 बैंक शाखा के कर्मचारी हड़ताल पर शामिल थे। उन्होंने कबीरधाम जिले में दो दिनों में करीब 5 करोड़ रुपए का नुकसान होने का अंदाजा लगाया है।

जिले के वनांचल क्षेत्रों में भी दिखा हड़ताल का असर : इंदौरी क्षेत्र समेत चिल्फी, बोड़ला, पंडरिया, सहसपुर लोहारा के सभी राष्ट्रीयकृत बैंक हड़ताल के चलते बंद रहा। इसमें एसबीआई ब्रांच भी शामिल था। इंदौरी में बैंकों की हड़ताल की वजह से बुधवार को अंचल के लोगों को परेशानी हुई। इंदौरी क्षेत्र के आसपास से पहुचे ग्रामीण बलदाऊ चंद्रवंशी, धनसिह साहू, कुंदन यादव ने बताया कि रोजगार गारंटी योजना के तहत किये काम का पैसा लेने बैंक आये थे। चिल्फी के एसबीआई ब्रांच हड़ताल के कारण बंद होने के चलते वनांचल के लोगों को परेशानी हुई।

X
बैंककर्मी हड़ताल पर, दो दिन में 5 करोड़ का नुकसान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..