Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» बैंककर्मी हड़ताल पर, दो दिन में 5 करोड़ का नुकसान

बैंककर्मी हड़ताल पर, दो दिन में 5 करोड़ का नुकसान

भास्कर न्यूज | कवर्धा/इंदौरी देशभर के 21 राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी बुधवार से दो दिनों के लिए यूएफबीयू यानि...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 31, 2018, 02:35 AM IST

भास्कर न्यूज | कवर्धा/इंदौरी

देशभर के 21 राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी बुधवार से दो दिनों के लिए यूएफबीयू यानि यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के बैनर तले हड़ताल पर चले गए हैं। इसका असर बुधवार को जिले में दिखाई दिया। जिले के 55 बैंकाें के 200 से अधिक कर्मचारी बुधवार व गुरुवार को हड़ताल पर रहेंगे।

यूएफबीयू के वाइस प्रेसिडेंट अभय सिन्हा ने बताया कि उनके यूनियन द्वारा शासन से कर्मचारियों के वेतनमान बढ़ाने को लेकर कई बार मांग की थी था, लेकिन शासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। यहीं कारण है कि राज्य के साथ कबीरधाम जिले के 55 बैंक शाखा के कर्मचारी हड़ताल पर शामिल थे। उन्होंने कबीरधाम जिले में दो दिनों में करीब 5 करोड़ रुपए का नुकसान होने का अंदाजा लगाया है।

जिले के वनांचल क्षेत्रों में भी दिखा हड़ताल का असर : इंदौरी क्षेत्र समेत चिल्फी, बोड़ला, पंडरिया, सहसपुर लोहारा के सभी राष्ट्रीयकृत बैंक हड़ताल के चलते बंद रहा। इसमें एसबीआई ब्रांच भी शामिल था। इंदौरी में बैंकों की हड़ताल की वजह से बुधवार को अंचल के लोगों को परेशानी हुई। इंदौरी क्षेत्र के आसपास से पहुचे ग्रामीण बलदाऊ चंद्रवंशी, धनसिह साहू, कुंदन यादव ने बताया कि रोजगार गारंटी योजना के तहत किये काम का पैसा लेने बैंक आये थे। चिल्फी के एसबीआई ब्रांच हड़ताल के कारण बंद होने के चलते वनांचल के लोगों को परेशानी हुई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×