--Advertisement--

10 मांगों के साथ सीएम हाउस घेराव की दी चेतावनी

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की घोषणा के बाद पुलिस कर्मियों ने भी दबी जुबान अपनी सुविधाओं के लिए सोशल मीडिया के...

Danik Bhaskar | Jun 17, 2018, 02:40 AM IST
शिक्षाकर्मियों के संविलियन की घोषणा के बाद पुलिस कर्मियों ने भी दबी जुबान अपनी सुविधाओं के लिए सोशल मीडिया के जरिए अपनी मांग सामने रखी है। इसके लिए पुलिसकर्मियों के परिवारजन सामने आए हैं। पुलिस की सुविधाओं को लेकर 10 मांगों की सूची सामने आई है। साथ ही सोशल मीडिया में चल रहे मैसेज में 25 जून को सीएम हाउस के घेराव की चेतावनी भी दी गई है।

शहर के कई वाट्सएप ग्रुप में भी पुलिसकर्मियों के परिवारजनों के नाम से संदेश घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री के नाम लिखे गए मांग पत्र वायरल कर रहे हैं। ये कमेंट्स वाट्सएप व फेसबुक पर चल रहे हैं। इन कमेंट्स में यह लिखा गया है कि सुदूर इलाके में अपना जान जोखिम में डालकर सिपाही सेवा दे रहे हैं और नेता इन्हीं की बदौलत सुरक्षित हैं। जनता का विकास भी पुलिस के बिना असंभव है। इसके साथ ही समस्त पुलिस परिवार के नाम से वायरल मैसेज में सभी कलेक्टर व पुलिस अधीक्षकों को ज्ञापन सौंपकर 25 जून को सीएम हाउस घेराव की बात कही गई है।

तैनाती से पहले सुरक्षा उपकरण की मांग

राज्य के तृतीय वर्ग पुलिस कर्मचारियों के परिवार के मुफ्त इलाज की व्यवस्था प्रदान करने। नक्सल प्रभावित जिलों में तैनात कर्मियों को सुरक्षा उपकरण दिए जाने व 10 वर्ष की सेवा पूरा कर चुके सिपाहियों को प्रमोशन दिए जाने की मांग भी शामिल है।