--Advertisement--

बुजुर्ग ने बैरिकेड्स तक जाने के लिए मांगी छूट

कवर्धा. किसानों के आवेदन को पढ़ते हुए एसडीएम। भास्कर न्यूज | कवर्धा बुधवार को भारतीय किसान संघ के बैनर तले 200 से...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 02:40 AM IST
बुजुर्ग ने बैरिकेड्स तक जाने के लिए मांगी छूट
कवर्धा. किसानों के आवेदन को पढ़ते हुए एसडीएम।

भास्कर न्यूज | कवर्धा

बुधवार को भारतीय किसान संघ के बैनर तले 200 से अधिक किसानों ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों लेकर कवर्धा एसडीएम विपुल गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के दौरान मौके पर मौजूद एएसपी अनंत साहू को किसान संघ के एक बुजुर्ग कार्यकर्ता ने बेरिकेड्स तक जाने की छूट को लेकर कहा, इस पर एएसपी ने नियमों व सुरक्षा को लेकर मना कर दिया। बुजुर्ग किसान का मांग था कि बेरिकेड्स तक जाने से अपना फोटो खिंचवा लूंगा व इसे अपने गांव के लोगों को दिखवा सकूं। इसी हंसी ठिठोली के बीच किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन सौंपा।

किसानों के मांगों को एसडीएम ने पढ़ा, दिया आश्वासन: किसानों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन सौंपा गया। किसानों द्वारा दिए गए आवेदन को खुद एसडीएम विपुल गुप्ता ने पढ़ा और पढ़कर मांगों को लेकर आश्वासन भी दिया। इस दौरान किसान संघ अध्यक्ष दानेश्वर सिंह परिहार, जिला मंत्री डोमन चन्द्रवंशी,जयचंद वर्मा,बिसेन वर्मा, संजय साहू, विजय साहू मौजूद रहे।

इन 11 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया गया ज्ञापन

भारतीय किसान संघ ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें किसानों के ऋण माफ करने, चना पर 5 हजार रुपए प्रति एकड़ प्रोत्साहन देने, शक्कर कारखाना में बेचे गए गन्ना का राशि दिए जाने, कवर्धा ब्लॉक में नया शक्कर कारखाना खोलने,सुतियापाठ जलाशय के नाली का विस्तार पैलपार तक किए जाने,नक्शा बटांकन कार्य को शीघ्र पूर्ण कर पारिवारिक बंटवारे में लगने वाले स्टांप शुल्क को समाप्त करने समेत अन्य मांग शामिल हैं।

X
बुजुर्ग ने बैरिकेड्स तक जाने के लिए मांगी छूट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..