--Advertisement--

जमीन पर लटके तार से साइकिल सवार की मौत

भास्कर न्यूज | कवर्धा/बोड़ला बिजली कंपनी की लापरवाही से शुक्रवार सुबह एक ग्रामीण की करंट लगने से मौत हो गई। दो दिन...

Danik Bhaskar | May 26, 2018, 02:45 AM IST
भास्कर न्यूज | कवर्धा/बोड़ला

बिजली कंपनी की लापरवाही से शुक्रवार सुबह एक ग्रामीण की करंट लगने से मौत हो गई। दो दिन पहले चली तेज आंधी के कारण रहंगी खार में लगे खंभे से अलग होकर 11केवी लाइन जमीन से 4 फीट ऊपर लटक रही थी। सुबह 6 बजे चपेट में आने से साइकिल सवार एक ग्रामीण की मौत हो गई। वहीं एक अन्य बुरी तरह से झुलस गया है।

मृतक पुरखूराम रजक ग्राम तिलईभाठ का रहने वाला था, जो शुक्रवार सुबह 6 बजे बर्फ खरीदने के लिए साइकिल से पोंडी जा रहा था। तभी रहंगी खार में खंभे से अलग होकर जमीन से 4 फीट ऊपर लटक रहे 11 केवी लाइन की चपेट में आ गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के आगे मोटर साइकिल से जा रहे उदयराम पिता लतेराम टंडन (50) भी करेंट लगने से बुरी तरह से झुलस गया है। घटना को लेकर बिजली कंपनी की लापरवाही खुलकर सामने आई। क्योंकि दो दिन से लाइन जमीन को छू रही थी, लेकिन लाइनमैन ने इसकी सूचना न तो अफसरों को दी, न कर्मचारी सुधारने आए।

था 1 हजार वोल्ट का करेंट: पॉवर सब-स्टेशन पोंडी से रहंगी खार होते हुए आसपास गांवों में 11केवी लाइन गुजारी गई है। इन लाइनों में 1 हजार वोल्ट करेंट दौड़ रहा था। हाई वोल्ट से जब पुरखूराम चपेट में आया, तो कुछ मिनटों में सांसें उखड़ गई। जिस साइकिल पर वह सवार था, उसका पहिया भी जल चुका था।