--Advertisement--

सीएम के लिए हटाए ब्रेकर रंगीन रोशनी से सजाए पेड़

कवर्धा. सभा चूंकि देर शाम होगी, इसलिए पेड़-पौधों पर भी रोशनी की गई है। भास्कर न्यूज | कवर्धा/सहसपुर लोहारा विकास...

Danik Bhaskar | May 30, 2018, 02:45 AM IST
कवर्धा. सभा चूंकि देर शाम होगी, इसलिए पेड़-पौधों पर भी रोशनी की गई है।

भास्कर न्यूज | कवर्धा/सहसपुर लोहारा

विकास यात्रा के पहले चरण में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दूसरी बार कबीरधाम जिले में बुधवार को प्रवेश होगा। सीएम विकास यात्रा में पहली बार रथ से सड़क मार्ग से आ रहे हैं। ब्रेकर पहले ही हटाए जा चुके हैं और चूंकि मुख्यमंत्री रात में सहसपुर लोहारा पहुंचेंगे, इसलिए सड़क किनारों के पेड़ तक को रंगीन रोशनी से सजा दिया गया है।

लोहारा में मिशन 65 प्रवेश द्वार बनाया गया है। भाजयुमो कार्यकर्ता 4000 बाइक में बैठकर सीएम के रथ की अगवानी करेंगे। उनके साथ ही 1500 महिलाएं एक रंग की साड़ी में कलश यात्रा में दिखेंगी।

यह होगा बदला हुआ रूट: कवर्धा से राजनांदगांव, दुर्ग के तरफ जाने वाले वाहन जो ग्राम धमकी, बम्हनी, बाजार चारभांठा, अचानकरपुर, बीरेन्द्रनगर, रणवीरपुर, रणजीतपुर, सिंघनगढ़, मोहगांव, पेंडरवानी, बरबसपुर से लिमो होकर राजनांदगांव, दुर्ग के तरफ चलेगी और इसी रूट पर वापस आएगी। सहसपुर लोहारा व ओड़िया होते हुए मुख्यमंत्री देर शाम 8 बजे के आसपास कवर्धा शहर रथ से ही पहुंचेंगे। कवर्धा भी सजाया गया है।

15 एकड़ के मैदान में सभा

मुख्यमंत्री का विकास रथ 30 मई को कवर्धा विधानसभा के नरोधी गांव पहुंचेगा। उसके बाद सिल्हाटी से स्वागत सभा के बाद सीएम का रथ लोहारा पहुंचेगा। जहां शांति नगर के वार्ड 1 में करीब 15 एकड़ के मैदान में सीएम की आमसभा होगी। इस दौरान वे लगभग 200 करोड़ की लागत से 162 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे।

100 चारपहिया रथ के साथ

यात्रा में लगभग 4 बजे ग्राम सिल्हाटी में स्वागत सभा, शाम 5 बजे सहसपुर लोहारा में आमसभा व शाम 6ः30 बजे उड़ियाखुर्द में स्वागत सभा के बाद कवर्धा आगमन तक अन्य कार्यक्रम होंेगे। यात्रा में करीब 100 वाहन व अन्य अतिथियों के वाहन रहेंगे। इसलिए कवर्धा-राजनांदगांव रोड पर भारी वाहनों का रूट 30 मी को 11 बजे से 8 बजे तक किया गया है।