--Advertisement--

17 को पुलिस भर्ती के लिए अंतिम टेस्ट

जिला पुलिस विभाग द्वारा विगत 9 माह से करीब 1346 युवाओं काे पुलिस भर्ती के लिए नि:शुल्क शारीरिक प्रशिक्षण व लिखित...

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 02:45 AM IST
जिला पुलिस विभाग द्वारा विगत 9 माह से करीब 1346 युवाओं काे पुलिस भर्ती के लिए नि:शुल्क शारीरिक प्रशिक्षण व लिखित परीक्षा के लिए कोचिंग दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण में सीएएफ (छत्तीसगढ़ आर्म फोर्स), डीएफ व देश के सभी पैरामिलिट्री फोर्स, आर्मी के विभिन्न परीक्षा के लिए तैयारी कराया जा रहा है। इसके अंतर्गत जिला बल व सीएएफ में 834 युवाओं ने पहले चरण की शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।

अब क्वालीफाई युवा 24 जून को आयोजित लिखित परीक्षा में शामिल होंगे। इसे लेकर विभाग 17 जून प्री टेस्ट आयोजित करेगा।

सिलेबस व ओएमआर सीट मे ली जाएगी परीक्षा: जिले के एडिशनल एसपी अनंत साहू ने बताया कि इस परीक्षा को लेकर विभाग की ओर से तैयारी की जा रही हैं। विभाग की ओर से पूरी ट्रेनिंग के दौरान 7 बार लिखित परीक्षा हो चुकी है। वहीं रविवार को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए प्री टेस्ट आयोजित की है। ओएमआर सीट की भी व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने बताया कि 24 जून को आयोजित मुख्य परीक्षा में शामिल होने से पहले उसी परीक्षा के तर्ज पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्री परीक्षा के लिए नगर के करपात्री स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

जिला पुलिस विभाग 9 माह से दे रहा नि:शुल्क पुलिस भर्ती ट्रेनिंग, मिल रही सफलता

कवर्धा.कोचिंग सेंटर से लिखित परीक्षा संबंधित जानकारी दी जा रहीं हैं

अब तक 25 से अधिक युवा चयनित हो चुके

राज्य में पहली बार कबीरधाम पुलिस ने युवाओं को देशसेवा में जोड़ने के लिए सामुदायिक पुलिसिंग के तहत प्रशिक्षण दिया। इसकी शुरुआत सितंबर से की गई। महज 9 के भीतर करीब 1346 युवाओं ने इस ट्रेनिंग का हिस्सा बने और प्रशिक्षण के बूते 834 युवाओं ने प्रथम चरण की परीक्षा क्वालीफाई कर ली है। वहीं इसी ट्रेनिंग के बदोलत 25 से अधिक युवाओं को आर्मी, पैरामिलिट्री फोर्स में नौकरी भी मिल चुका हैं। इनमें 4 जिले की लड़कियां है जिनका पैरामिलिट्री फोर्स में चयन हुआ है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा होने के बाद पुलिस विभाग जल्द ही नई ट्रेनिंग बैच शुरू करेगा।