• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • 27 संगठन थे धरने में शामिल कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई
--Advertisement--

27 संगठन थे धरने में शामिल कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

जिले के 27 कर्मचारी संगठन 27 जून को छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले हड़ताल पर रहे। राज्य सरकार ने...

Danik Bhaskar | Jul 01, 2018, 02:45 AM IST
जिले के 27 कर्मचारी संगठन 27 जून को छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले हड़ताल पर रहे। राज्य सरकार ने कलेक्टर को पत्र लिखकर हड़ताल के दिन जो अधिकारी-कर्मचारी बिना अवकाश स्वीकृत कराए कार्यालय से अनुपस्थित रहा है, एेसे लोगों की सूची बना कर सामान्य प्रशासन के सूचित करने की बात कही है। सीएमएचओ डॉ.अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि उनके विभाग से सूची तैयार की जा रही है।

अब 21 जुलाई को फिर एक साथ होगी हड़ताल: शासन से जारी आदेश को लेकर कर्मचारियों व अधिकारियों में भय नहीं है। छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीआर यादव ने बताया कि शासन ने जो आदेश निकाला है, वह शासकीय कर्मचारियों को डराने का एक पैंतरा हैं। इसे लेकर 21 जुलाई को पूरे प्रदेश के शासकीय कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे और रायपुर में सभी कर्मचारी रैली में शामिल होंगे।

ये थीं मांगें

जिला अध्यक्ष आशीष चंदेल ने बताया 2013 के चुनावी घोषणा पत्र में किए वादे को पूरा करने मांग की। 27 जून को मांगों को लेकर एक दिवसीय हड़ताल की। इनमें सातवें वेतनमान का एरियर्स,संविदा कर्मचारी व दैनिक वेतनभोगी को नियमित, कर्मचारियों व अधिकारियों को नया रायपुर में कम दरों में भूखंड दिलाने समेत अन्य मांग शामिल थे।