--Advertisement--

डाटा फाॅर्म कलेक्शन के लिए बनेंगे 6 काउंटर

जिले में करीब 4 हजार शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसे लेकर चारों ब्लॉक मुख्यालय में 14 व 15...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:45 AM IST
डाटा फाॅर्म कलेक्शन के लिए बनेंगे 6 काउंटर
जिले में करीब 4 हजार शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसे लेकर चारों ब्लॉक मुख्यालय में 14 व 15 जुलाई को सुबह साढ़े 10 से शाम साढ़े 5 बजे तक शिविर लगाया जाएगा। शिविर में संकुलवार सभी शिक्षकों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

रजिस्ट्रेशन से लेकर डाटा फार्म कलेक्शन के लिए 6 अलग- अलग काउंटर रहेंगे। छग पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्रवंशी बताते हैं कि शिविर के लिए स्थल तय किया है। स्वामी करपात्री जी हायर सेकंडरी स्कूल कवर्धा, हायर सेकंडरी स्कूल बोड़ला, सहसपुर लोहारा व कन्या हायर सेकंडरी स्कूल बैराग पारा पंडरिया में शिविर लगाया जाएगा। संविलियन निर्देश का पालन सुनिश्चित करने लोक शिक्षण संचालनालय के उपसंचालक केसी काबरा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। डिप्टी कलेक्टर विनय सोनी को कवर्धा व बोड़ला, पंडरिया व सहसपुर लोहारा के लिए े तहसीलदार को कैंप का दायित्व मिला है।

लाना होगा एम्प्लाई डाटा प्रपत्र : शिक्षकों की सुविधा के लिए शिविर में 6 काउंटर बनाए जाएंगे। पहले काउंटर में शिक्षकों का पंजीयन होगा। दूसरे में एलपीसी का वितरण, तीसरे में डाटा फार्म का संकलन, चौथे में ई-कोष में प्रविष्टि, पांचवें में प्रान नंबर निर्मित करने प्रविष्टि और छठवें में ई-पैरोल में मास्टर एंट्री किया जाएगा।

नियत समय में वेतन देने प्राथमिकता तय

छग शासन ने संविलियन होने वाले शिक्षक एलबी संवर्ग को माह जुलाई से नियत समय पर वेतन देने के लिए प्राथमिकता के क्रम में 3 कार्यवाही तय की है। इसमें पहले क्रम में कर्मचारी का एम्पलाई आईडी नियमित करना, दूसरा काम अंतिम वेतन प्रमाण पत्र व प्रान नंबर नियमित करना और तीसरा ई- पैरोल का निर्माण करना शामिल है।

X
डाटा फाॅर्म कलेक्शन के लिए बनेंगे 6 काउंटर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..