--Advertisement--

उपज मंडी में भारतीय किसान संघ का चुनाव 20 जून को

Kawardha News - भारतीय किसान संघ के ब्लॉक व जिला कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव 20 जून को कृषि उपज मंडी परिसर में होगा। जिलाध्यक्ष...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 02:45 AM IST
उपज मंडी में भारतीय किसान संघ का चुनाव 20 जून को
भारतीय किसान संघ के ब्लॉक व जिला कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव 20 जून को कृषि उपज मंडी परिसर में होगा। जिलाध्यक्ष समेत 21 लोगों की कार्यकारिणी का चयन किया जाएगा। इसी तरह सभी ब्लॉक में अध्यक्ष और ब्लॉक कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव होगा।

इसे लेकर मंडी परिसर में मौजूदा कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में संघ के अध्यक्ष दानेश्वर सिंह परिहार ने बताया कि जिला स्तर पर त्रैवार्षिंक सदस्यता कार्यक्रम फरवरी 2018 से मई 2018 के बीच किया गया। जिले के 300 गांवों में सदस्यता अभियान चलाया गया। इन गांवों में समिति बनाकर 15000 किसान सदस्य बनाए गए हैं, जो संघ कार्यकारिणी चुनाव में मतदान करेंगे। ब्लॉक व जिला कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव के बाद किसान रैली की शक्ल में जिला कार्यालय जाएंगे, जहां कलेक्टर को अपनी मांग संबंधी ज्ञापन सौंपेंगे।

बैठक में किसानों के सभी कर्ज माफ करने की मांग

संघ ने बताया कि उनकी मांगों में किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ किया जाए, चने का समर्थन मूल्य में खरीदा जाए या 5 हजार रुपए प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दें। पिछले खरीफ सीजन में किसानों को फसल बीमा का लाभ दिया जाए। नक्शा, बटांकन के कार्य शीघ्र हों। पारिवारिक बंटवारे में लगने वाला स्टाम्प शुल्क माफ करना शामिल है।

X
उपज मंडी में भारतीय किसान संघ का चुनाव 20 जून को
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..