--Advertisement--

4 सड़कों की गुणवत्ता जांची, 18 सैंपल लिए

प्रदेश के चीफ क्वालिटी कंट्रोलर अचानक कबीरधाम जिले के निर्माणाधीन व हाल ही में बने सड़कों की गुणवत्ता जांचने के...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 02:45 AM IST
4 सड़कों की गुणवत्ता जांची, 18 सैंपल लिए
प्रदेश के चीफ क्वालिटी कंट्रोलर अचानक कबीरधाम जिले के निर्माणाधीन व हाल ही में बने सड़कों की गुणवत्ता जांचने के लिए कवर्धा पहुंचे। मोबाइल टेस्टिंग यूनिट के साथ पहुंची टीम ने जिले के 4 प्रमुख सड़कों की गुणवत्ता परखने के लिए 18 सैंपल लिए हैं। विभाग ने इसे रुटीन जांच का हिस्सा बताया है।

पीडब्ल्यूडी के मोबाइल टेस्टिंग यूनिट के एक्सपर्ट ने पहले सिल्हाटी से थानखम्हरिया के सड़क के सैंपल लिए। इस सड़क की गुणवत्ता को लेकर भास्कर ने एक रिपोर्ट के जरिए सवाल उठाए थे। इसके बाद टीम इस सड़क का जायजा लेने पहुंची। इसके साथ ही छिरहा से रामपुर-ठाठापुर की सड़क, कवर्धा से रबेली की सड़क और कुंडा से फास्टरपुर की सड़क का भी टीम ने जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने निर्माणाधीन पुलिया की गुणवत्ता भी जांची।

81 करोड़ की सड़क के भी लिए सैंपल : सिल्हाटी-खम्हरिया-कारेसरा की 39 किलोमीटर सड़क के निर्माण को लेकर भास्कर ने सवाल उठाए थे।

इस सड़क में घटिया मटेरियल के उपयोग और खराब काम का भी खुलासा किया था। विभागीय जांच में ही यह तथ्य सामने आए थे कि सड़क में बिछाई जा रही डामर की परत खराब है। छत्तीसगढ़ रोड डेवलेपमेंट कार्पोरेशन ने ठेकेदार को इसके लिए नोटिस थमाया था और 200 मीटर के पैच को फिर से बनाने का आदेश दिया था। श्रीजी इन्फ्रास्ट्रक्चर 39.29 किलोमीटर की यह सड़क 81.73 करोड़ रुपए में बना रही थी। इसी सड़क के गुणवत्ता को जांचने के लिए संबंधित अफसरों ने इसके सैंपल लिए हैं। अब इसे लैब में भेजा जाएगा।

कवर्धा.छिरहा-रामपुर की सड़क के बीच एक हिस्से से सैंपल लेती टीम।

क्वालिटी कंट्रोलर जांच के लिए पहुंचे थे


X
4 सड़कों की गुणवत्ता जांची, 18 सैंपल लिए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..