• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • संविलियन के लिए डाटा जुटाने की प्रक्रिया से शिक्षाकर्मियाें में भ्रम की स्थिति, डीईओ से चर्चा
--Advertisement--

संविलियन के लिए डाटा जुटाने की प्रक्रिया से शिक्षाकर्मियाें में भ्रम की स्थिति, डीईओ से चर्चा

मंत्रालय नया रायपुर में 18 जून को हुए केबिनेट मीटिंग में 1 जुलाई से शिक्षाकर्मियों को स्कूल शिक्षा विभाग में...

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 02:45 AM IST
मंत्रालय नया रायपुर में 18 जून को हुए केबिनेट मीटिंग में 1 जुलाई से शिक्षाकर्मियों को स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन करने के निर्णय लिया था। इस पर जिले में भी संविलियन के लिए जरूरी डाटा जुटाई जा रही है। इसके लिए चारों ब्लॉकों में अलग- अलग निर्देश जारी होने से शिक्षाकर्मियों में भ्रम की स्थिति है।

इसे लेकर छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के रमेश चंद्रवंशी ने गुरुवार को डीईओ सीएस ध्रुव से मुलाकात की। बताया कि संविलियन की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए जिले के शिक्षाकर्मियों से ली जाने वाली जानकारी के संबंध में डीईओ ऑफिस से सभी बीईओ के नाम प्रपत्र की निर्धारित प्रारूप सहित आवश्यक निर्देश प्रसारित किया जाए। ताकि जिले में एकरूपता रहे। इस संबंध में डीईओ ने शीघ्र ही निर्देश देने संघ को आश्वस्त किया है। जिला पंचायत सीईओ से संघ की लंबित मांगों से अवगत कराया।

शिक्षाकर्मियों की डिटेल्स होगी अब ऑनलाइन

संविलियन की प्रक्रिया के लिए सेवा पुस्तिका संधारण व सेवा सत्यापन जरूरी है। सेवा पुस्तिका संधारण का कार्य जारी है, जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। पंडरिया और सहसपुर लोहारा में भी सेवा पुस्तिका अद्यतन स्थिति में संधारित किया जा रहा है। संविलियन के बाद ई-कोष से वेतन देने शिक्षाकर्मियों की डिटेल आॅनलाइन एंट्री की जाएगी।