Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» कलेक्टर ने सीएम सभा के लिए जबरिया जुटाई भीड़ : मो. अकबर

कलेक्टर ने सीएम सभा के लिए जबरिया जुटाई भीड़ : मो. अकबर

कांग्रेस के एआईसीसी सदस्य व पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने कलेक्टर कवर्धा पर डॉ. रमन सिंह की पंडरिया सभा के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 29, 2018, 02:50 AM IST

कांग्रेस के एआईसीसी सदस्य व पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने कलेक्टर कवर्धा पर डॉ. रमन सिंह की पंडरिया सभा के लिए जबरिया भीड़ जुटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर कबीरधाम डॉ. रमन सिंह के पंडरिया कार्यक्रम के लिए 10 दिनों तक प्रशासनिक कार्य छोड़कर भीड़ जुटाते नजर आए।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी का यह आचरण प्रजातांत्रिक व्यवस्था में स्वीकार करने योग्य नहीं है। जिला प्रशासन के अधिकारियों का पंचायत सचिवों और सरपंचों को भीड़ लाने के लिए दबाव डालना निंदनीय है। सरपंचों को भीड़ नहीं लाने पर धारा 40 के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया था, जबकि सचिवों को निलंबित और ट्रांसफर करने की धमकी दी गई थी। सबको गाड़ी नम्बर और जबरिया लाए गए लोगों की संख्या दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे। शिक्षा कर्मियों की ड्यूटी भोजन परोसने के लिए लगाया गया था। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को सेन्ट्रल सर्विस कन्डक्ट रूल्स के अनुसार राजनैतिक मामलों में तटस्थ रहना चाहिए, अशिष्टता, बेईमानी तथा पक्षपात नहीं करना चाहिए, हमेशा निष्ठावान रहना चाहिए व कर्तव्य परायण रहना चाहिए। लेकिन कबीरधाम जिले में इसके विपरीत जाकर काम किया गया। एक दल को लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारी कर्तव्यों को भी भूल गए। मुख्य सचिव एवं भारत निर्वाचन आयोग संज्ञान लेकर कार्यवाही करे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×