विज्ञापन

अफसरों समेत 50 से अधिक का वेतन रोकेंगे

Bhaskar News Network

May 29, 2018, 02:50 AM IST

Kawardha News - इस माह करीब 5 हजार से अधिक शासकीय कर्मचारियों को वेतन 30 मई तक जारी कर दिया जाएगा। इसे लेकर जिले के 103 डीडीओ में से 92 ने...

अफसरों समेत 50 से अधिक का वेतन रोकेंगे
  • comment
इस माह करीब 5 हजार से अधिक शासकीय कर्मचारियों को वेतन 30 मई तक जारी कर दिया जाएगा। इसे लेकर जिले के 103 डीडीओ में से 92 ने अपने कर्मचारियों को वेतन बिल जमा किया है।

वहीं करीब 50 से अधिक कर्मचारियों को वेतन रोके जाने को लेकर संबंधित डीडीओ ने ट्रेजरी कार्यालय को निर्देशित किया है। इस कारण इन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल सकेगा। इन कर्मचारियों ने काम में लापरवाही की थी। ट्रेजरी कार्यालय द्वारा हर माह के 21 से लेकर 28 तारीख तक सभी शासकीय रेगुलर कर्मचारियों को वेतन बिल जमा किया जाता है।

काम में लापरवाही

ट्रेजरी कार्यालय में 92 डीडीओ ने जमा किया वेतन बिल, 30 मई को 5 हजार से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

कवर्धा. बिल की जांच करते ट्रेजरी अफसर

लोहारा के स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन हो सकता है लेट

सहसपुर लोहारा के बीएमओ अर्जुन ठाकुर की रविवार को मृत्यु हो जाने के कारण कर्मचारियों का वेतन लेट हो सकता है। दरअसल स्व. ठाकुर बीएमओ के साथ लोहारा ब्लॉक के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के डीडीओ भी थे। उन्हीे के हस्ताक्षर के बाद ही वेतन बिल ट्रेजरी में जमा होता। उनके मृत्यु हो जाने के बाद नए बीएमओ की पदस्थापना के बाद ही वेतन जारी किया जाएगा। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए बीएमओ की पदस्थापना करने की तैयारी की जा रही हैं।

इन विभागों के कर्मचारियों का रोका गया वेतन

जिले के पीडब्लूडी, तहसील कार्यालय बोड़ला, पंडरिया, लोहारा, खाद्य विभाग के कर्मचारियों को वेतन रोकने राेका जाएगा। इसमें पीडब्लूडी के 4 इंजीनियरों को काम में लापरवाही के चलते वेतन रोका गया है। वहीं लोहारा-बोड़ला तहसील कार्यालय के सभी पटवारी व पंडरिया के करीब 11 पटवारियों द्वारा डिजिटल सिग्नेचर, आधार सीडिंग का काम पूरा नहीं किए जाने को लेकर वेतन रोकने कायर्वाही की गई है। जिला खाद्य विभाग के सभी कर्मचारियों का योजनाओं का सही ढंग से क्रियान्वयन नही किए जाने को लेकर वेतन रोकने निर्देशित किया गया है।

11 कार्यालयों का नहीं पहुंचा वेतन बिल

जिला कोषालय अधिकारी देवेन्द्र चौबे ने बताया कि हर माह 103 डीडीओ को कार्यालय द्वारा माह के 20 तारीख से ही वेतन बिल जमा करने निर्देशित किया जाता है। बावजूद डीडीओ द्वारा वेतन बिल तय समय के भीतर जमा नहीं किया जाता। सोमवार को 11 डीडीओ ने अपने कर्मचारियाें को वेतन बिल जमा नहीं किया गया। इसमें एसपी ऑफिस, आरटीओ कार्यालय, जनपद पंडरिया, आईसीडीएस पंडरिया व कुकदुर, बीएमओ पंडरिया, हायर सेकंडरी स्कूल मोहगांव व रणवीरपूर समेत अन्य डीडीओ कार्यालय का वेतन बिल जमा नहीं किया गया है। इस वजह से बिल नहीं पहुंच पाया।

X
अफसरों समेत 50 से अधिक का वेतन रोकेंगे
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन