• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kawardha
  • जिनको कम क्षतिपूर्ति मिली, उस सूची का दोबारा होगा अध्ययन
--Advertisement--

जिनको कम क्षतिपूर्ति मिली, उस सूची का दोबारा होगा अध्ययन

सूखे के बावजूद कम क्षतिपूर्ति मिलने से परेशान किसानों के साथ खड़े दैनिक भास्कर ने आखिरकार सरकार की आंखें खोल दी।...

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 02:50 AM IST
जिनको कम क्षतिपूर्ति मिली, उस सूची का दोबारा होगा अध्ययन
सूखे के बावजूद कम क्षतिपूर्ति मिलने से परेशान किसानों के साथ खड़े दैनिक भास्कर ने आखिरकार सरकार की आंखें खोल दी। मंगलवार को सांसद अभिषेक सिंह ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक, राजस्व व कृषि अधिकारियों की सेल गठित कर प्रभावित किसानों की सूची का दोबारा अध्ययन कराने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं। साथ ही जांच रिपोर्ट भेजने कहा है।

भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद सांसद अभिषेक सिंह ने इस पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभागों का सेल बनाकर बांटे गए क्लेम और सूखा राहत का दोबारा अध्ययन कराने निर्देश दिए हैं। पात्र- अपात्र की सूची देखकर उनकी वास्तविक परिस्थिति का आंकने करने कहा है। जांच रिपोर्ट में ये भी बताने कहा है कि किसानाें को वास्तवित राशि मिली या नहीं। जिले के 65 हजार किसानों में सिर्फ साढ़े 12 हजार किसानों को फसल बीमा के 22.16 करोड़ रुपए बांटे गए हैं। इनमें से 280 किसान ऐसे हैं, जिन्हें 100 रुपए से भी कम क्लेम दिया गया है।

शिकायत पर सचिव सस्पेंड

ग्राम पंचायत धमकी पहुंचे सांसद से ग्रामीणों ने निराश्रित पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर सचिव डमरूनाथ योगी को निलंबित कर दिया है। लोगों का आरोप है कि सचिव पंचायत कार्यों में ध्यान नहीं देता। जिसके चलते योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं होता।

X
जिनको कम क्षतिपूर्ति मिली, उस सूची का दोबारा होगा अध्ययन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..