• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • पंडरिया डिविजन के आॅपरेटर्स को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, हड़ताल की दी चेतावनी
--Advertisement--

पंडरिया डिविजन के आॅपरेटर्स को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, हड़ताल की दी चेतावनी

पंडरिया डिवीजन अंतर्गत 17 बिजली सब स्टेशन में कार्यरत ऑपरेटर्स को 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है। वेतन नहीं मिलने से...

Danik Bhaskar | Jun 02, 2018, 02:50 AM IST
पंडरिया डिवीजन अंतर्गत 17 बिजली सब स्टेशन में कार्यरत ऑपरेटर्स को 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है। वेतन नहीं मिलने से नाराज आॅपरेटर्स ने शुक्रवार को डिवीजन इंजीनियर से ठेकेदार की शिकायत कर दी। तीन दिन के भीतर सैलरी नहीं देने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

इधर ठेकेदार ये बहाने बनाकर बचने की कोशिश कर रहे हैं कि बैंक दो दिन से बंद था, इसलिए खातों में पैसा ट्रांसफर नहीं करा पाए। ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष चतुर खाण्डे बताते हैं कि डिवीजन में 17 सब स्टेशन हैं, जहां 1 जून 2015 से ठेकेदार जेआर सिन्हा ठेकाप्रद है। उसने अपने ऑपरेटर को 4 महीने से वेतन नहीं दिया है। साथ ही ऑपरेटर्स के वेतन से ईपीएफ की राशि पूरी काटी जा रही है, लेकिन खातों में प्रतिमाह काटी गई राशि से कम पैसा जमा किया जा रहा है। जून 2017 में वेतन से काटी गई ईपीएफ खाते में आधा ही जमा किया गया, जिससे ऑपरेटर आक्रोशित हैं।

चार लाख रुपए सैलरी पेडिंग, देने में आनाकानी: प्रत्येक ऑपरेटर की सैलरी हर महीने 6 हजार रुपए है। कुल 17 ऑपरेटर का हर महीने 102000 रुपए वेतन बनता है। इस हिसाब से चार महीने के 4.08 लाख रुपए होते हैं। लेकिन ठेकेदार भुगतान में आनाकानी कर रहा है।

कवर्धा. डिवीजन इंजीनियर से मजदूरों ने की शिकायत।

बैंक बंद होने से परेशानी