Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» पंडरिया डिविजन के आॅपरेटर्स को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, हड़ताल की दी चेतावनी

पंडरिया डिविजन के आॅपरेटर्स को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, हड़ताल की दी चेतावनी

पंडरिया डिवीजन अंतर्गत 17 बिजली सब स्टेशन में कार्यरत ऑपरेटर्स को 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है। वेतन नहीं मिलने से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 02:50 AM IST

पंडरिया डिविजन के आॅपरेटर्स को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, हड़ताल की दी चेतावनी
पंडरिया डिवीजन अंतर्गत 17 बिजली सब स्टेशन में कार्यरत ऑपरेटर्स को 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है। वेतन नहीं मिलने से नाराज आॅपरेटर्स ने शुक्रवार को डिवीजन इंजीनियर से ठेकेदार की शिकायत कर दी। तीन दिन के भीतर सैलरी नहीं देने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

इधर ठेकेदार ये बहाने बनाकर बचने की कोशिश कर रहे हैं कि बैंक दो दिन से बंद था, इसलिए खातों में पैसा ट्रांसफर नहीं करा पाए। ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष चतुर खाण्डे बताते हैं कि डिवीजन में 17 सब स्टेशन हैं, जहां 1 जून 2015 से ठेकेदार जेआर सिन्हा ठेकाप्रद है। उसने अपने ऑपरेटर को 4 महीने से वेतन नहीं दिया है। साथ ही ऑपरेटर्स के वेतन से ईपीएफ की राशि पूरी काटी जा रही है, लेकिन खातों में प्रतिमाह काटी गई राशि से कम पैसा जमा किया जा रहा है। जून 2017 में वेतन से काटी गई ईपीएफ खाते में आधा ही जमा किया गया, जिससे ऑपरेटर आक्रोशित हैं।

चार लाख रुपए सैलरी पेडिंग, देने में आनाकानी: प्रत्येक ऑपरेटर की सैलरी हर महीने 6 हजार रुपए है। कुल 17 ऑपरेटर का हर महीने 102000 रुपए वेतन बनता है। इस हिसाब से चार महीने के 4.08 लाख रुपए होते हैं। लेकिन ठेकेदार भुगतान में आनाकानी कर रहा है।

कवर्धा. डिवीजन इंजीनियर से मजदूरों ने की शिकायत।

बैंक बंद होने से परेशानी

राशि ऑपरेटर के खाते में जमा करने गया था, लेकिन बैंक बंद थी। एकसाथ इतनी बड़ी रकम देना संभव नहीं है, क्योंकि कंपनी में से भी पूरा भुगतान नहीं मिल पाया है। जीआर सिन्हा, विद्युत ठेकेदार

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×