Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» खाद-बीज के भंडारण में सुस्ती अफसरों को शोकॉज नोटिस

खाद-बीज के भंडारण में सुस्ती अफसरों को शोकॉज नोटिस

खरीफ सीजन वर्ष 2018- 19 को लेकर समितियों में खाद-बीज का भंडारण किया जाना है। इसे लेकर सुस्ती बरती जा रही है। जिसके चलते...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 02:50 AM IST

खरीफ सीजन वर्ष 2018- 19 को लेकर समितियों में खाद-बीज का भंडारण किया जाना है। इसे लेकर सुस्ती बरती जा रही है। जिसके चलते पंडरिया, सहसपुर लोहारा और बोड़ला ब्लॉक के कृषि विकास अधिकारियों को कलेक्टर अवनीश शरण ने शोकॉज नोटिस जारी किया है। साथ ही तीनों को अपने मुख्यालय में ही रहने की हिदायत दी है।

जिले में 60 सहकारी समितियां हैं, जहां इस सीजन 58,900 टन खाद और 16,727 क्विंटल बीज भंडारण करने का लक्ष्य है। विपरीत इसके सरकारी नुमाइंद अभी तक 23,824 टन खाद और 6,842 क्विंटल बीज भंडारण ही कर पाए हैं। इसके साथ ही 9,182 टन खाद व 2,893 क्विंटल बीज का किसानों ने अग्रिम उठा किया है। शनिवार को कृषि विभाग, मार्कफेड, उपपंजीयक, बीज निगम की संयुक्त बैठक हुई।

15 ब्रांचों में माइक्रो एटीएम की सुविधा

मीटिंग में कलेक्टर ने फसल बीमा, ओला वृष्टि प्रभावित किसानों को जारी क्षतिपूर्ति राशि वितरण के बारे में जानकारी ली। फसल बीमा, ओलावृष्टि और धान बोनस की राशि संबंधित बैंकों के अलावा सहकारी समितियों में संचालित माइक्रो एटीएम के माध्यम से भी राशि निकाली जा सकती है। जिले के 60 समितियों और 15 ब्रांचों में माइक्रो एटीएम की सुविधा दिए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×