• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • पांच हजार किमी का सफर तय कर मैं विकास यात्रा में बेमेतरा पहुंचा हूं: डॉ. रमन
--Advertisement--

पांच हजार किमी का सफर तय कर मैं विकास यात्रा में बेमेतरा पहुंचा हूं: डॉ. रमन

आज 5 हजार किमी का सफर तय कर मैं विकास यात्रा में बेमेतरा पहुंचा हूं। यहां कोदवा, देवरबीजा, बेमेतरा में स्वागत के लिए...

Danik Bhaskar | Jun 08, 2018, 02:50 AM IST
आज 5 हजार किमी का सफर तय कर मैं विकास यात्रा में बेमेतरा पहुंचा हूं। यहां कोदवा, देवरबीजा, बेमेतरा में स्वागत के लिए उमड़ी भीड़ मैंने पिछले 15 वर्षों में पहले कभी नहीं देखी। हजारों की संख्या में गांव-गांव में आरती की थाली लेकर, माताओं, बहनों ने स्वागत किया मुझे लगा मुख्यमंत्री नहीं अपने भाई का स्वागत कर रही है। यह अविस्मरणीय है। मैं विकास करने के बाद जनता के पास आया हूं। यह मेरे लिए तीर्थ यात्रा है। उक्त बातें 2018 विकास यात्रा के तहत पहुंचे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बेसिक स्कूल मैदान में जुटे 20 हजार से अधिक जिलावासियों को संबोधित करते हुए कहा।

डा. रमन सिंह ने कहा आज यहां मैं 662 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास कर रहा हूं। आज से पहले किसी जिले में ऐसा नहीं हुआ है। मेरा बेमेतरा से बहुत लगाव है। मेरा बचपन यहां बीता है। इसलिए मैंने इसे जिला बनाया, पर बेमेतरा वासियों ने जिले की 3 सीटों में जिता कर मेरे पर अहसान किया है।

डा. रमन ने कहा कांग्रेसियों को विकास नहीं दिखता मैं कहता हूं आप यहां से रायपुर, मुंगेली, दुर्ग, कवर्धा कही भी जाए शानदार सड़क मिलेगी। प्रदेश के हर जिले में सड़कों का जाल बिछा है। रमन ने कांग्रेस से सवाल किया कि 65 वर्षों के कार्यकाल में बेमेतरा को जिला क्यों नहीं बनाया। घर घर बिजली क्यों नहीं दी। सड़कें, स्कूल क्यो नहीं बनवाएं। उन्हें किसने रोका था। कांग्रेसी अपने नेता राहुल गांधी को कहे बेमेतरा जिले में आकर देखे की विकास किसे कहते है। यहां इतना विकास हुआ जितना अमेठी में 70 सालों में नहीं हुआ।

सदस्य प्रदेश कार्यसमिति योगेश पुरी गोस्वामी, उपाध्यक्ष नपा विजय सुखवानी,संजीव तिवारी, विनोद दुबे, अजय तिवारी, संतोश पुरी गोस्वामी, संध्या परगनिया, राहुल टिकरिहा, सुनील डागा, डेरहा देवांगन आदि उपस्थित थे।

सीएम ने कहा 15 साल में पहली बार देखी ऐसी भीड़: विकास यात्रा के दौरान उमड़ी भीड़ को देखते हुए उत्साहित सीएम ने कहा 15 साल में बेमेतरा में पहली बार इतनी भीड़ देखी मुख्यमंत्री के स्वागत में जिला भाजपा कार्यकारिणी ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। मार्ग को बैनर, पोस्टर, फ्लेक्स से सजाया था।