7 से 9 तक डाकघरों में नहीं होगा काम / 7 से 9 तक डाकघरों में नहीं होगा काम

Bhaskar News Network

Jul 06, 2018, 02:50 AM IST

Kawardha News - नगर समेत जिले के अन्य पोस्ट ऑफिसों में 7 से 9 जुलाई तक कोई भी काम नहीं हो सकेंगे। विभाग द्वारा कोर सिस्टम...

7 से 9 तक डाकघरों में नहीं होगा काम
नगर समेत जिले के अन्य पोस्ट ऑफिसों में 7 से 9 जुलाई तक कोई भी काम नहीं हो सकेंगे। विभाग द्वारा कोर सिस्टम इंटीग्रेटेड (सीएसआई) अपनाया जा रहा है। इस सिस्टम को लेकर पोस्ट ऑफिस के सभी दस्तावेजों को अगले 3 दिनों तक अपडेट किया जाएगा।

नगर के मुख्य पाेस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर मोहिनी मिश्रा ने बताया कि इस सीएसआई प्रणाली से सभी दस्तावेजों को अपडेट किया जाना है। इससे पोस्ट ऑफिस के सभी काम ऑनलाइन हो जाएंगे। वहीं ग्राहकों को आॅनलाइन सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस अपडेशन को लेकर पहले से ही लोगों को सूचना दी जा चुकी हैं। 10 जुलाई से पूर्ण रूप से पोस्ट ऑफिस का संचालन किया जाएगा।

तीन दिन तक रेलवे टिकट समेत अन्य काम नहीं हाेंगे: नगर समेत जिले के सभी पोस्ट ऑफिस तीन दिन खुले रहेंगे। लेकिन अपडेशन के चलते कार्य नहीं होगा। केवल डाक टिकट की बिक्री हो सकेगी। वहीं स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री डाक समेत रेलवे टिकट जारी नहीं किया जाएगा। इससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती हैं। पूरे जिले में केवल नगर के पोस्ट ऑफिस में रेलवे काउंटर शुरू किया गया है। यहां से रेलवे टिकट का रिजर्वेशन किया जाता है।

कोर सिस्टम इंटीग्रेटेड लगने से जिले के पोस्ट ऑफिस हो जाएंगे ऑनलाइन

कवर्धा.गुरुवार को पोस्ट ऑफिस में सामान्य कार्य हुआ।

आमजन समेत कर्मचारियों काे होगा फायदा

सीएसआई से जुड़ने के बाद डाकघरों का पूरा नेटवर्क सिस्टम अत्यंत ही सुरक्षित हो जाएगा। उपभोक्ताओं की जमा रकम अधिक सुरक्षित हो सकेगी। इनमें स्पीड पोस्ट के साथ-साथ रजिस्ट्री, एंकाउंट आदि के कार्य शामिल है। इस नई व्यस्था लागू होने से विभाग के अधिकारियों को भी लाभ होगा। विभाग के सभी अधिकारी व कर्मी छुट्टी के लिए भी ऑनलाइन आवेदन दे सकेंगे। वहीं संबंधित अधिकारी ऑनलाइन छुट्टी स्वीकृत करेंगे। उक्त प्रणाली से ग्राहकों को भी लाभ होगा। स्पीड पोस्ट व रजिस्ट्री संबंधी कार्य ऑनलाइन होने से उनका स्टेटस भी पता चल सकेगा।

X
7 से 9 तक डाकघरों में नहीं होगा काम
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543