• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • ईई बोले-30 जुलाई तक कनेक्शन नहीं पहुंचे, तो ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट
--Advertisement--

ईई बोले-30 जुलाई तक कनेक्शन नहीं पहुंचे, तो ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट

सौभाग्य स्कीम के जरिए कबीरधाम जिले के 29,170 घरों में बिजली कनेक्शन देने का लक्ष्य है। विपरीत इसके 17,138 घराें में...

Danik Bhaskar | Jun 13, 2018, 02:50 AM IST
सौभाग्य स्कीम के जरिए कबीरधाम जिले के 29,170 घरों में बिजली कनेक्शन देने का लक्ष्य है। विपरीत इसके 17,138 घराें में कनेक्शन दिए गए हैं। अब भी साढ़े 12 हजार घरों में बिजली नहीं पहुंची है। एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ईडी) संजय पटेल ने 30 जुलाई तक हर हाल में लक्ष्य पूरा करने को कहा है नहीं तो ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने की चेतावनी दी है।

छग स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी राजनांदगांव के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ईडी) संजय पटेल ने मंगलवार को बिजली ठेकेदारों और अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में सौभाग्य और पं. दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत जिले में कराए जा रहे विद्युतीकरण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विभागीय संभाग कवर्धा और पंडरिया़ में सौभाग्य योजना, मुख्यमंत्री ऊर्जा प्रवाह योजना और पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना सहित अन्य विद्युत विकास कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट की जानकारी ली। उपस्थित अधिकारियों और ठेकेदारों को 100 फीसदी विद्युतीकरण के निर्धारित लक्ष्य को शीघ्र हासिल करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बचे हुए अविद्युतीकृत ग्राम, मजराटोला, बसाहटों व घरों में शीघ्र बिजली पहुंचाने कहा है।

आपात स्थिति से निपटने उपकरण रिजर्व में रखने के निर्देश: एक दिवसीय प्रवास के दौरान ईडी श्री पटेल ने ग्राम इंदौरी स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कवर्धा और पंडरिया संभाग के अधिकारियों को आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी उपकरण रिजर्व में रखने और ब्लैक आउट के हालात में संबंधित क्षेत्र में तत्काल पहुंचकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं।

पोल ग्रामीण नहीं उठाएंगे ठेकेदार करें यह काम

आंधी से सैकड़ों बिजली पोल गिर गए हैं। कुछेक जगहों पर इन खंभों को उठाने के लिए ग्रामीणों से काम लिया जा रहा है। इस बात से नाराज ईडी श्री पटेल ने कहा कि ग्रामीणों से पोल उठवाना उचित नहीं है। उन्होंने ठेकेदारों को पाेल उठाने कहा है।