• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kawardha
  • 2 बार दी ट्रेनिंग, फिर भी 67 अकाउंटेंट नहीं सीख सके काम
--Advertisement--

2 बार दी ट्रेनिंग, फिर भी 67 अकाउंटेंट नहीं सीख सके काम

कबीरधाम जिले के 103 विभागों को अपने ही कर्मचारियों के जीपीएफ संबंधित निराकरण काे लेकर 2 बार ट्रेनिंग दी गई। उद्देश्य...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:50 AM IST
2 बार दी ट्रेनिंग, फिर भी 67 अकाउंटेंट नहीं सीख सके काम
कबीरधाम जिले के 103 विभागों को अपने ही कर्मचारियों के जीपीएफ संबंधित निराकरण काे लेकर 2 बार ट्रेनिंग दी गई। उद्देश्य था कि शासकीय कर्मचारियों के रिटायरमेंट के दौरान परेशानी न हो। लेकिन 67 ऐसे एकाउंटेंट व डीडीओ है जिन्हे ट्रेनिंग देने के बाद ऑनलाइन काम नहीं सीख सके। यहीं कारण है कि करीब 427 जीपीएफ संबंधित प्रकरणों का निराकरण नहीं किया गया। इसे लेकर कलेक्टर ने सभी 67 डीडीओ को 15 दिन के भीतर काम पूरा करने निर्देशित किया हैं। काम पूरा नहीं करने पर संबंधित एकाउंटेंट व डीडीओ का इस माह की वेतन रोका जाएगा।

जीपीएफ शिविर का आयोजन अक्टूबर 2017 व मई 2018 में किया जा चुका हैं। इस शिविर में जीपीएफ कर्मचारियों के खाते में जमा व आहरित की जाने वाली राशि, डेबिट, क्रेडिट, अनपोस्ट, डेबिट अनपोस्ट समेत अन्य समस्या के निराकरण को लेकर ट्रेनिंग दी गई थी। लेकिन संबंधित डीडीओ द्वारा काम नहीं किया जा सका। यह कार्य हाईकोर्ट ने निर्देश पर किया जा रहा हैं। बावजूद इसके संबंधित अफसरों द्वारा इस कार्य में रुची नही दिखाई दे रही है। यहीं कारण है कलेक्टर ने काम पूरा नहीं करने पर वेतन रोकने निर्देशित किया हैं।

करीब 427 जीपीएफ प्रकरण का निराकरण नहीं किया जा सका हैं। इसमें एसपी कार्यालय, स्वास्थ्य विभाग, बीईओ कवर्धा व सहसपुर लोहारा, पीएचई समेत 67 विभाग शामिल हैं। इस लिहाज से काम पूरा नहीं करने पर कवर्धा, लोहारा बीईओ व सीएमएचओ का इस माह का सेलरी रोका जाएगा।

X
2 बार दी ट्रेनिंग, फिर भी 67 अकाउंटेंट नहीं सीख सके काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..