--Advertisement--

कबीरधाम में 4160 शिक्षाकर्मियों का होगा संविलियन

Kawardha News - प्रदेश में शिक्षाकर्मियाें का शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस बात की घोषणा...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:50 AM IST
कबीरधाम में 4160 शिक्षाकर्मियों का होगा संविलियन
प्रदेश में शिक्षाकर्मियाें का शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस बात की घोषणा की है। संविलियन से कबीरधाम जिले में भी 8 वर्ष सेवा अवधि पूरी कर चुके 4160 शिक्षाकर्मियों को लाभ मिलेगा। घोषणा के बाद संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ ने मिठाई बांटकर व गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया।

बोड़ला के हिंदू संगम में मंगलवार को संघ की बैठक हुई। मोर्चा के ब्लॉक संचालक केडी वैष्णव ने बताया जिले में 5200 शिक्षाकर्मी कार्यरत हैं। इनमें से 80 फीसदी यानि 4160 शिक्षाकर्मी 8 वर्ष की सेवा अवधिक पूरी कर चुके हैं। सीएम की घोषणा के बाद संविलियन के आदेश जल्द ही कैबिनेट में लाया जाएगा। सांसद अभिषेक सिंह ने भी इस बात के लिए आश्वस्त किया है। संघ के जिला सचिव संजय पटेल ने शिक्षाकर्मियों को शिक्षा विभाग में मूलत: सहायक शिक्षक, उच्च शिक्षक और व्याख्याता शिक्षक के पद पर संविलियन करते हुए क्रमोन्नत वेतन के साथ आदेश जारी करने मुख्यमंत्री से मांग की है।

संविलियन से हर महीने समय पर मिल सकेगा वेतन: संयुक्त शिक्षा कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष गिरधर वर्मा बताते हैं कि शिक्षा विभाग में संविलियन से शिक्षाकर्मियों को रेगुलर कर्मचारियों के समान वेतन मिल सकेगा। उनकी स्थानांतरण नीति स्पष्ट हो जाएगी। अनुकंपा नियुक्ति मिल सकेगी। वेतन के लिए बजट में प्रावधान हो सकेगा, जिससे हर महीने नियमित समय पर उन्हें सैलरी मिल सकेगी।

अभी ये है स्थिति: अभी शिक्षाकर्मी पंचायतीराज के अधीन कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं। पंचायत विभाग की ही पूरी सुविधाएं नहीं मिल रही है। जैसे अनुकंपा नियुक्ति का लाभ नहीं मिल रहा है। स्थानांतरण नीति ठीक नहीं है। केंद्र से अनुदान मिलने पर ही शिक्षाकर्मियों के को वेतन देने आवंटन जारी होता है। पदाेन्नति-क्रमोन्नति के प्रकरण अटके हुए हैं।

X
कबीरधाम में 4160 शिक्षाकर्मियों का होगा संविलियन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..