कवर्धा

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • धोखाधड़ी के मामले में 13 दिन बाद भी पार्षद, पटवारी पर कार्रवाई नहीं
--Advertisement--

धोखाधड़ी के मामले में 13 दिन बाद भी पार्षद, पटवारी पर कार्रवाई नहीं

इंदाैरी निवासी सोनिया बाई पति रमेश साहू को कवर्धा नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 17 के पार्षद ज्ञानप्रकाश बघेल और...

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:50 AM IST
इंदाैरी निवासी सोनिया बाई पति रमेश साहू को कवर्धा नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 17 के पार्षद ज्ञानप्रकाश बघेल और पटवारी सुरेश कुमार तारम द्वारा ग्राम घोठिया के किसी अन्य कृषि भूमि को फर्जी तरीके से नाप-जोख कर 5.75 लाख रुपए में बेच दिया गया। जबकि उक्त जमीन वहां है ही नहीं।

इसे लेकर कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने निर्देशित किया। कोर्ट के आदेश पर 1 जुलाई को कोतवाली थाना में पार्षद व पटवारी के खिलाफ धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज किया था। लेकिन 13 दिन बीत जाने के बाद पार्षद व पटवारी को अब तक कोर्ट में पेश नहीं किया हैं।

पीड़ित के वकील सत्यम शिवम सुंदरम शुक्ला ने बताया कि 420 धारा गैर जमानती है। वहीं पटवारी शासकीय कर्मचारी की श्रेणी में आता हैं। इस आधार पर विभाग को निलंबित करना चाहिए। लेकिन पुलिस व राजस्व विभाग की ओर से कार्रवाई नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर लोगों में नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है।

एसओ बोले: जांच कर कोर्ट में पेश करेंगे राजस्व विभाग को जानकारी नहींं

इस मामले को लेकर कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज किया गया हैं। कोतवाली थाना प्रभारी एचपी पांडेय ने बताया कि इस मामले को लेकर दस्तावेज की जांच की जा रही हैं। जांच पुरा होने के बाद कोर्ट में पार्षद व पटवारी को पेश किया जाएगा। वहीं पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की जानकारी राजस्व विभाग को नही है। कवर्धा तहसीलदार रश्मि वर्मा ने बताया कि पटवारी के खिलाफ एफआईअार दर्ज किए जाने की जानकारी थाना को ओर से नहीं भेजी गई हैं। इस कारण से पटवारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं किया जा सकता है।

Click to listen..