Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» मुनादी प्रात: साढ़े 10 बजे आने की खुद दोपहर 12 बजे पहुंचे कर्मी

मुनादी प्रात: साढ़े 10 बजे आने की खुद दोपहर 12 बजे पहुंचे कर्मी

आयुष्मान भारत स्कीम के तहत केंद्र से भेजी गई सूची के आधार पर स्मार्ट कार्डधारक परिवारों के दस्तावेजों का सत्यापन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 02:55 AM IST

आयुष्मान भारत स्कीम के तहत केंद्र से भेजी गई सूची के आधार पर स्मार्ट कार्डधारक परिवारों के दस्तावेजों का सत्यापन होना है। इसे लेकर नगर पालिका में रविवार को सुबह साढ़े 10 बजे शिविर लगना था, लेकिन कर्मचारियों के दोपहर 12 बजे पहुंचने पर सत्यापन शुरू हुआ। डेढ़ घंटे तक इंतजार करने के बाद जब सूची में खोजने पर भी नाम नहीं मिला, तो महिलाओं ने हंगामा कर दिया।

उन्होंने कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई। महिलाओं ने कहा कि साहब, हम भी गरीब हैं। राशन कार्ड और स्मार्ट कार्ड उन्हें भी जारी हुआ है, तो फिर आयुष्मान की सूची में नाम क्यों नहीं है। महिलाओं की इस सवाल पर कर्मचारियों ने चुप्पी साध ली। 20 मिनट तक हंगामे के बाद अफसरों ने जनगणना- 2011 के आधार पर सूची होने की जानकारी दी, तो महिलाओं ने नाम जोड़ने का अनुरोध किया। अफसरों ने उन्हें समझाइश देकर हंगामा तो खत्म कर दिया, लेकिन महिलाएं अपने वार्ड पार्षदों को बुरा-भला कहते हुए घर लौट गई। स्मार्टफोन के लिए घर-घर पहुंचकर फार्म बांटने वाले पार्षदों ने इस शिविर से दूरी बनाए हुए हैं। दरअसल, शहर में करीब 9 हजार परिवारों को हेल्थ स्मार्ट कार्ड जारी हुआ है, जबकि सूची में 4455 परिवारों के ही नाम हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×