• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kawardha
  • पुरुषोत्तम मास पर किया गया कर्म करोड़ गुना फल देता है: पं चंद्रकिरण
--Advertisement--

पुरुषोत्तम मास पर किया गया कर्म करोड़ गुना फल देता है: पं चंद्रकिरण

Kawardha News - धर्म नगरी के प्राचीन देवालय सिद्धपीठ श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर में आयोजित पुरुषोत्तम मास की कथा में रविवार को पं....

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 02:55 AM IST
पुरुषोत्तम मास पर किया गया कर्म करोड़ गुना फल देता है: पं चंद्रकिरण
धर्म नगरी के प्राचीन देवालय सिद्धपीठ श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर में आयोजित पुरुषोत्तम मास की कथा में रविवार को पं. चंद्रकिरण तिवारी ने कहा कि पुरुषोत्तम मास भगवान श्रीकृष्ण को बहुत प्रिय है। इसलिए इस समय किया हुआ कोई भी कर्म कोटि गुना अर्थात करोड़ गुना फल देता है। इसलिए बुरे कर्मो से बचते हुए हमें सत्कर्म ही करनी चाहिए।

पं. चंद्रकिरण ने कहा कि यह हर तीन साल में आता है और पुरुषोत्तम मास वाले वर्ष में 13 महीने होते हैं। इसलिए इसे अधिमास भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि धरती में एक दाना बीज बोने से उसके अनेक दाने मिलते हैं, उसी प्रकार पुरुषोत्तम मास में किए गए कर्म कई गुना फल देता है। मंदिर प्रांगण में एक माह तक प्रतिदिन शाम 4 से 6 बजे तक चलने वाले इस आध्यात्मिक कार्यक्रम में श्रद्धालु दूर-दूर से आकर कथा सुन रहे हैं। पुरुषोत्तम मास में सूर्योदय से पूर्व एक दिन प्रात: स्नान से हजारों बार गंगा स्नान और व्रत रखने से हजारों यज्ञ का पुण्य मिलता है। इस दौरान शालिग्राम व गोपाल जी का एक लाख तुलसी दल से पूजन होगा।

पं. चंद्रकिरण

कवर्धा सिद्धपीठ श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर में कथा सुनने के लिए पहुंचे लोग।

X
पुरुषोत्तम मास पर किया गया कर्म करोड़ गुना फल देता है: पं चंद्रकिरण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..