• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • चहेतों को 17 दुकानें बांटे जाने कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश
--Advertisement--

चहेतों को 17 दुकानें बांटे जाने कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

चिल्फीघाटी के नए बस स्टैंड में बने व्यवसायिक परिसर की 17 दुकानों को पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने चहेतों को बांट दी...

Danik Bhaskar | Jun 09, 2018, 02:55 AM IST
चिल्फीघाटी के नए बस स्टैंड में बने व्यवसायिक परिसर की 17 दुकानों को पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने चहेतों को बांट दी है। गुरुवार को दौरे पर आए कलेक्टर अवनीश शरण से ग्रामीणों ने इस बात की शिकायत की, तो उन्होंने बोड़ला एसडीएम को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

ग्रामीण महेश मानिकपुरी, ओमशंकर धुर्वे, विजय बघेल, राजेश बघेल, रूपेश पनारिया ने बताया कि एक साल पहले रोड चौड़ीकरण में बस स्टैंड की 17 दुकानें प्रभावित हो गई थी। प्रभावितों को नया बस स्टैंड में बने व्यवसायिक परिसर के दुकानों को व्यवस्थापन दिया जाना था, लेकिन लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों ने बगैर प्रस्ताव के अपने चहेतों को दुकानें आबंटित कर दी, जिसका कई बार विरोध हुआ। पंचायत प्रतिनिधि व जनप्रतिनिधियों की मीटिंग हुई, तो दुकानों को खाली कराने पर सहमति बन गई थी, लेकिन एक साल बाद भी उस पर अमल नहीं हुआ।

पुराने दुकान देने के बाद फिर दे दी नई दुकान: ग्रामीण टिल्लू टांडिया बताते हैं कि 2 साल पहले परिसर के सामने 2 नंबर दुकान के लिए तय राशि जमा किया था। लेकिन बगैर सूचना के उसे किसी दूसरे को दे दिया गया। बदले में उसे अंदर के दुकान की चाबी थमा दी। मजबूरी में छोटा दुकान में मोबाइल शॉप चलाकर परिवार पालने को मजबूर है।