• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • आय जाति निवास प्रमाण-पत्र में हो रही देरी, करेंगे घेराव
--Advertisement--

आय जाति निवास प्रमाण-पत्र में हो रही देरी, करेंगे घेराव

छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी ने छात्रों के प्रवेश संबंधी आय, जाति-निवास प्रमाण पत्र की समस्याओं देखते हुए सोमवार को...

Danik Bhaskar | Jun 12, 2018, 02:55 AM IST
छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी ने छात्रों के प्रवेश संबंधी आय, जाति-निवास प्रमाण पत्र की समस्याओं देखते हुए सोमवार को जिला प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपकर नियत समय में प्रमाण पत्र बनाने के लिए त्वरित कार्रवाई की मांग की है। वहीं मांग पूरी नहीं होने पर संगठन ने 14 जून को कलेक्ट्रेट घेराव की चेतावनी दी है।

दैनिक भास्कर ने 10जून को शासन द्वारा आय जाति निवास प्रमाणपत्र बनाने में देरी और 30हजार अर्जियां पेंडिंग होने का समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थी। इसके बाद जनता कांग्रेस जोगी के जिलाध्यक्ष अगम दास अनंत, विद्या चंद्रवंशी, हिफजुल खान, मुकेश झारिया, लालचंद साहू, आनंद ठाकुर, सोनू चावला, सुनील केसरवानी के संयोजन में बैठक आहूत कर छात्रों की परेशानी को देखते हुए 11 जून को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया और कार्रवाई के अभाव में 14 जून को कलेक्ट्रेट घेराव की चेतावनी दी गई है।

छात्र संगठन के शहर जिलाध्यक्ष वाल्मीकि वर्मा ने बताया कि जिले के सभी अनुविभागीय व तहसील कार्यालय में प्रवेश संबंधी आय, जाति-निवास प्रमाण पत्र बनाने में बहुत देरी होने के कारण छात्र- छात्राएं कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए परेशान रहते हैं। शासन द्वारा लोकसेवा केंद्र तो खोल दिया गया है, जिसमें ऑनलाइन होने के बाद भी छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र बनवाने के लिए अनुविभागीय व तहसील कार्यालय में महीनों चक्कर काटना पड़ रहा है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी द्वारा जल्दी से जल्दी नियत समय पर आय, जाति-निवास प्रमाण पत्र बनाने की मांग की गई है। बैठक में चितराम साहू, रामदास पटेल, रवि चंद्रवंशी, बिरेंद्र जांगड़े, राजेश पात्रे, प्रकाश चंद्रवंशी, रंजीत वर्मा, देवकुमार चंद्रवंशी, मधवेश, रामेश्वर, पप्पू, जलेश ध्रुवे, लीलाराम साहू, हेमचंद, गजेन्द वर्मा, परमानंद वर्मा, महेंद्र टेकाम, राजू आिद उपस्थित रहे।